Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR:बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका... 18 जनवरी को लगेगा रोजगार मेला, जूता कंपनी में दो सौ युवाओं को मिलेगी नौकरी - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, January 16, 2021

BIHAR:बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका... 18 जनवरी को लगेगा रोजगार मेला, जूता कंपनी में दो सौ युवाओं को मिलेगी नौकरी


भागलपुर। 18 जनवरी को अवर प्रादेशिक नियोजन कार्यालय परिसर में नियोजन मेला लगेगा। इस मेले में तामिलनाडु प्रदेश के कोयंबटोर की जूता कंपनी में दो सौ से अधिक युवाओं को नौकरी मिलेगी। पिछले साल मार्च में नियोजन मेला का आयोजन किया गया था, लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना के कारण मेले का आयोजन नहीं किया जा सका। दिसंबर 2019 के बाद 18 तारीख को नियोजन मेले का आयोजन किया गया है।

अवर प्रादेशिक नियोजन विभाग के सहायक निदेशक अश्वजीत कुमार परासर ने कहा कि मैट्रिक पास और नन मैट्रिक अभ्यर्थियों के लिए सुबह साढ़े दस बजे से दोपहर तीन बजे तक मेले का आयोजन किया गया है। कंपनी में नौकरी के लिए आवेदन करने वालों को साथ में शैक्षणिक और उम्र संबंधी प्रमाण पत्र साथ लाना होगा।

उनके नाम पहले से ही नियोजन कार्यालय में नाम दर्ज होना जरूरी है। चयनित अभ्यर्थियों को 10,800 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा।

कोरोना के कारण पिछले साल नहीं लग सका मेला

कोरोना संक्रमण के कारण साल 2020 में रोजगार मेले का आयोजन भागलपुर में नहीं किया जा सका है। इसलिए इस साल के शुरुआत में यहां पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए नियोजनालय की ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बेरोजगार युवक और युवतियां यहां पर आकर अपना पंजियन करा सकते हैं। मेले में कई कंपनियों को आमंत्रित किया गया है। योग्यता के अनुसार उन्हें नौकरी मिलेगी।

पांच साल से नियमित रूप से लग रहा मेला

साल 2020 को छोड़ दें तो भ्ज्ञागलपुर में पिछले पांच साल से लगातार रोजगार मेला लग रहा है। यहां पर अब तक हजारों बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार मिला है। इस साल लगने वाले मेले में कई बड़ी कंपनियां शिरकत कर रही हैं। इन कंपनियों में यहां के युवाओं को मौका मिलेगा। चयनित अभ्यर्थियों को औसतन प्रतिमाह दस हजार तक मिलने की संभावना है।

Followers

MGID

Koshi Live News