Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR:मालगाड़ी को छोड़कर भागा ड्राइवर, कहा- ड्यूटी के 12 घंटे हो गए, अब आगे नहीं जाएंगे... फंस गई विक्रमशिला एक्सप्रेस, जानिए... - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Monday, January 25, 2021

BIHAR:मालगाड़ी को छोड़कर भागा ड्राइवर, कहा- ड्यूटी के 12 घंटे हो गए, अब आगे नहीं जाएंगे... फंस गई विक्रमशिला एक्सप्रेस, जानिए...


भागलपुर । भागलपुर जंक्शन पर सोमवार की सुबह सवा 11 बजे उस वक्त हायतौबा मच गई, जब एक लोको पायलट गुड्स ट्रेन (मालगाड़ी) को प्लेटफॉर्म संख्या एक पर खड़ी कर फरार हो गया। काफी देर खोज के बाद भी चालक का पता नहीं चला। फिर बाद में दूसरे चालक से मालगाड़ी को साहिबगंज भेजा गया। इस कारण भागलपुर -आनंद विहार टर्मिनल विक्रमशिला एक्सप्रेस स्पेशल फंस गई। ट्रेन करीब 45 मिनट विलंब खुली। इस कारण यात्री काफी परेशान रहे।

घटना की सूचना मंडल के अधिकारियों को दी गई। लोको पायलट पर कार्रवाई के लिए मालदा मंडल ने कवायद शुरू कर दी है। लोको पायलट को सस्पेंड किया जाएगा। दरअसल, लोको पायलट यूके मोदी बरौनी जंक्शन से साहिबगंज के लिए मालगाड़ी लेकर चले थे। मालगाड़ी को साहिबगंज तक जाना था। भागलपुर जंक्शन से सुबह 11.05 बजे एक नंबर प्लेटफॉर्म से मालगाड़ी को गुजरना था, इसके लिए पीला सिग्नल भी दिया था।

एक नंबर प्लेटफॉर्म से जैसे ही मालगाड़ी गुजर रही थी लोको पायलट ने ब्रेक लगाकर मालगाड़ी को खड़ी कर दी। इसके बाद जब मालगाड़ी रोकने की वजह लोको पायलट से पूछा गया तो उसने कहा कि 12 घंटे की ड्यूटी हो गई है, अब हम आगे नहीं जाएंगे। स्टेशन के अधिकारी मालगाड़ी को सबौर स्टेशन तक ही ले जाने की बात कही, लेकिन वह इन्कार कर फरार हो गया। मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि लोको पायलट पर कार्रवाई की कवायद शुरू कर दी गई है। उस पर कार्रवाई होगी।

यार्ड में खड़ी रही विक्रमशिला स्पेशल

विक्रमशिला एक्सप्रेस स्पेशल एक नंबर प्लेटफॉर्म से खुलती है। इस कारण विक्रमशिला ट्रेन को यार्ड से एक नंबर पर आने की प्रक्रिया चल रही थी। एक नंबर पर मालगाड़ी खड़ी रहने की वजह से विक्रमशिला एक्सप्रेस विलंब हो गई और ट्रेन भागलपुर जंक्शन से 12.35 बजे आनंद विहार टर्मिनल के लिए खुली।

आज से तीन दिन नहीं चलेगी विक्रमशिला एक्सप्रेस

भागलपुर : भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल कोहरे के कारण हर मंगलवार और गुरुवार को भागलपुर से रद है। इधर, दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर रैली के कारण बुधवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस को रद कर दिया गया है। इस वजह से 26 से 28 जनवरी को ट्रेन भागलपुर से नहीं चलेगी। वहीं, आनंद विहार टर्मिनल से भी तीन दिन नहीं चलेगी। रेलवे की ओर से इस ट्रेन में आरक्षण कराए यात्रियों को मैसेज भेजा गया है।  

Followers

MGID

Koshi Live News