Koshi Live-कोशी लाइव Aadhaar card alert: आधार कार्ड यूजर्स भूलकर भी ना करें ये काम, UIDAI का अलर्ट - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, January 5, 2021

Aadhaar card alert: आधार कार्ड यूजर्स भूलकर भी ना करें ये काम, UIDAI का अलर्ट

Aadhaar card alert: आधार कार्ड यूजर्स भूलकर भी ना करें ये काम, UIDAI का अलर्ट


नई दिल्ली: आधार कार्ड यूजर्स को UIDAI की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है। UIDAI ने आधार यूजर्स को अपनी जानकारी किसी भी तरह के सोशल मिडिया प्लेटफोर्म पर शेयर ना करने को लेकर यह अलर्ट जारी किया है। ऐसा करने से यूजर्स को भारी नुकसान हो सकता है। दरअसल आधार ने एक ट्विटर यूजर्स को जवाब देते हुए कहा कि कृपया अपने आधार से संबंधित विवरण को सोशल प्लेटफॉर्म पर साझा न करें। कृपया इसे डिलिट करें और अपना संदेश सीधे मैसेज के माध्यम से साझा करें।

इसके अलावा UIDAI ने आधार सेंटर पर लगने वाली लंबी कतारों से बचने का तरीका बताया है।

UIDAI ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। UIDAI ने ट्वीट कर कहा, आधार केंद्र में सेवाएं लेने के लिए आप घर बैठे अपना अपॉइंटमेंट ऑनलाइन बुक कर सकते हैं. इसके लिए लिंक httpsappointments.uidai.gov.inbookappointment.aspx पर ें और लम्बी कतारों से बचें। इसके साथ ही UIDAI ने आधार सेंटर में अपॉइंटमेंट के लिए क्यूआर कोड भी जारी किए हैं। यूजर ये कोड स्कैन कर अपॉइंटमेंट ले सकता है। यूजर अपॉइंटमेंट वाले दिन और निर्धारित समय पर आधार केंद्र पहुचकर लंबी कतारों से बच सकते हैं।

घर बैठे भी बदल सकते हैं जानकारी

UIDAI ने Aadhar में डेमोग्राफिक डिटेल्स घर बैठे अपडेट करने की सहूलियत दी है। यूजर UIDAI की वेबसाइट के जरिए Aadhar में अपना नाम, पता, जन्मतिथि और लिंग अपडेट करा सकते हैं। इसके लिए अब कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है।

अगर आप आधार कार्ड में अपना एड्रेस अपडेट या बदलवाना चाहते हैं तो आपके पास अभी तक एक मात्र विकल्प आधार केंद्र होता था। लेकिन अब आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। अब घर बैठे ही आप mAadhaar ऐप से अपना पता अपडेट कर सकते हैं। आइए जानते हैं स्टेप बाय स्टेप तरीका, जिसके माध्यम से आप आसानी से घर बैठे आधार में अपना एड्रेस बदलवा सकते हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News