Koshi Live-कोशी लाइव ब्रेकिंग न्यूज़/मधेपुरा में थाने पर हमला, 7 पुलिसकर्मी जख्मी, 17 गिरफ्तार। - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

कार किंग मधेपुरा

Translate

Friday, January 22, 2021

ब्रेकिंग न्यूज़/मधेपुरा में थाने पर हमला, 7 पुलिसकर्मी जख्मी, 17 गिरफ्तार।

कोशी लाइव मधेपुरा:
कोशी लाइव

बिहार के मधेपुरा जिले में वाहन चेकिंग के दौरान एक कोचिंग संचालक से विवाद होने के बाद उपद्रवियों ने बुधवार देर रात थाने पर हमला कर दिया। पथराव में जख्मी हुए सात पुलिसकर्मियों में से एक की हालत गंभीर है। पुलिस ने पथराव व तोड़फोड़ मामले में कोचिंग संचालक समेत सभी 17 नामजद को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। पुलिस ने 100 अज्ञात लोगों के विरुद्ध भी केस दर्ज किया है। पुलिस ने कोचिंग संचालक रामप्रवेश यादव (आरपी यादव) के इंस्टीट्यूट से 8.75 लाख रुपये भी बरामद किया है।

Koshi live


शहर के पूर्णिया गोला के पास बुधवार की रात वाहन चेकिंग के दौरान कोचिंग संचालक रामप्रवेश यादव का पुलिस से विवाद हुआ था। इस मामले को लेकर बुधवार की रात बड़ी तादाद में जमा हुए लोगों ने लाठी-डंडे से लैस होकर थाना पर हमला कर दिया। पथराव कर थाने का सीसीटीवी, परिसर में रखे गए वाहन, टेबल, कुर्सी आदि को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान ओडी में तैनात प्रदीप कुमार राय, चालक चंद्रिका चौधरी, पुलिस बल राज कुमार, अभय कुमार, दीपक कुमार, चौकीदार संजीव कुमार जख्मी हो गए। देर रात ही एसपी योगेंद्र कुमार ने थाना पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी ली।

उपद्रवी लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पूरी रात छापेमारी भियान में लगी रही। गिरफ्तार कोचिंग संचालक सहित 17 लोगों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। न्यायालय के आदेश पर उन्हें जेल भेज दिया गया। एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि घटना को लेकर सख्ती से कारवाई कि जा रही है। दोषियों को किसी भी हालत में नही बख्शा नहीं जाएगा।

ड्राइविंग लाइसेंस मांगा तो उलझ गए

बुधवार देर रात पूर्णिया गोला के पास प्रोफेसर RP यादव अपने भाई के साथ बाइक से जा रहे थे। इसी दौरान नगर थाना की पुलिस ने उन्हें रोक ड्राइविंग लाइसेंस मांगा। इसके बाद दोनों पुलिस से उलझ गए। मधेपुरा SP योगेंद्र कुमार के अनुसार अभद्र भाषा के इस्तेमाल के कारण बहसबाजी शुरू हुई। बहस को RP यादव के भाई ने सोशल मीडिया पर लाइव करना शुरू कर दिया। लाइव देखकर सैंकड़ों की संख्या में छात्र सदर थाना पहुंच गए और रोड़ेबाजी शुरू कर दी। लाइव से भड़के पुलिसकर्मियों ने भी स्टूडेंट पर धावा बोल दिया। दोनों पक्षों के बीच करीब 3 घंटे तक झड़प चली। इसमें 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि 1 का सिर फट गया। थाने में नीलामी के लिए रखी 8-10 गाड़ियों को भी छात्रों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए 17 स्टूडेंट को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल शहर के विभिन्न लॉज में छापेमारी चल रही है।

थाने में छात्रों द्वारा क्षतिग्रस्त की गई गाड़ियां।
थाने में छात्रों द्वारा क्षतिग्रस्त की गई गाड़ियां।

केमिस्ट्री पढ़ाते हैं प्रोफेसर

प्रो. RP यादव प्राइवेट कॉलेज में केमिस्ट्री विभाग में कार्यरत हैं। शहर में उनका अपना कोचिंग भी चलता है, जिसके कारण छात्रों की यह भीड़ देर रात उमड़ी। सोशल मीडिया पर जैसे ही छात्रों ने लाइ्व देखा, वे आक्रोशित हो गए। तत्काल स्टूडेंट एक्शन में आ गए और नगर थाने की ओर चल पड़े। 100 की संख्या में छात्र थाने में पहुंचे और तोड़फोड़ मचाना शुरू कर दिया। रात 10 बजे से लेकर करीब 1 बजे रात तक पुलिसकर्मियों और छात्रों के बीच झड़प चलती रही।

छात्रों का पथराव में घायल पुलिसकर्मी।
छात्रों का पथराव में घायल पुलिसकर्मी।

पुलिस ने छात्रों को खदेड़ा

पथराव और तोड़फोड़ के बाद पुलिस भी एक्शन में आ गई। पुलिसकर्मियों ने छात्रों को थाने से खदेड़ दिया और 1 किलोमीटर तक पीछा किया। पुलिस को आते देख छात्र भागने लगे। इधर, स्थानीय लोगों ने जब देखा तो सभी अपने घर से बाहर निकल आए। SP योगेंद्र कुमार ने बताया कि मामले में 17 छात्रों की पहचान कर गिरफ्तारी कर ली गई है। मामले में FIR दर्ज की जाएगी।

S K जनरल स्टोर, मधेपुरा

S K जनरल स्टोर, मधेपुरा

MGID

Followers

विज्ञापन के लिए संपर्क करें

विज्ञापन के लिए संपर्क करें