Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में विधायकों के लिए बनेंगे 246 नये फ्लैट, 62 पर काम लगभग पूरा, विभाग मुस्तैद - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, January 5, 2021

बिहार में विधायकों के लिए बनेंगे 246 नये फ्लैट, 62 पर काम लगभग पूरा, विभाग मुस्तैद


पटना: बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने विधायक आवासन योजना संबंधी उच्चस्तरीय बैठक की. इसकी विस्तृत समीक्षा की गई. भवन निर्माण विभाग, बिहार के अभियंता प्रमुख द्वारा उन्हें इस योजना की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया गया. उनके द्वारा यह बताया गया कि इस योजना के तहत कुल 246 फ्लैट्स का निर्माण किया जाना है, जिसमें से 190 पर शुरू कराया गया है.

इसमें से लगभग 100 फ्लैट्स का स्ट्रक्चर पूरा हो गया है और 62 फ्लैट्स में बहुत कम काम शेष रह गया है, जिसे 4 माह में पूरा किया जा सकता है. एक फ्लैट का सुपर बिल्ट अप एरिया 3405 वर्गफीट है. पटना उच्च न्यायालय में इससे संबंधित मामला लंबित रहने के कारण इस योजना का कार्य फिलहाल स्थगित है.

5-6 स्कीम में विभाग एजेंसी को रिसाईन कर चुका है, 10 दिन में अगर शेष कार्य करने के लिए टेंडर निकाले जाने पर सभी कार्य करने में लगभग साल भर समय लगेगा. 62 फ्लैट्स तैयार.

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सभी सदस्यों को वरीयता और आवास की उपलब्धता के आधार पर आवास का आवंटन उनकी प्राथमिकता में है. इसलिए भवन निर्माण विभाग के उपस्थित पदाधिकारियों एवं अभियंताओं को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द टेंडर की प्रक्रिया कर इस योजना का कार्य शीध्र प्रारंभ करें और जिन 62 फ्लैट्स में बहुत कम काम शेष रह गया है, उसे भवन निर्माण विभाग यथाशीघ्र तैयार कर सभा सचिवालय को प्राप्त कराये ताकि इन्हें सदस्यों को आवंटित किया जा सके.

साथ ही उन्होंने जितने विधान पार्षदों को नया आवास आवंटित कर दिया गया है, उनके पहले वाले रिक्त आवास को विधान सभा पुल में आवंटित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया.

विजय सिन्हा ने सत्र की अवधि में सदस्यों के साथ आने वाले उनके निजी सहायकों, चालकों और अंगरक्षकों के लिए बिहार विधान मंडल परिसर स्थित अमर ज्योति के सामने वाले मैदान में स्थायी शौचालय, पीने की पानी की आपूर्ति करने संबंधी व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया. सत्रावधि में अस्थायी कैंटीन की व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया गया.

बैठक में कौन-कौन
बैठक में बिहार विधान परिषद् के सभापति अवधेश नारायण सिंह, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी तथा भवन निर्माण विभाग के विशेष सचिव, अभियंता प्रमुख, मुख्य अभियंता, पटना, कार्यपालक अभियंता, केन्द्रीय प्रमंडल 2 सहित बिहार विघानसभा के सचिव राज कुमार सिंह एवं सभा सचिवालय के अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे.

Followers

MGID

Koshi Live News