Koshi Live-कोशी लाइव सहरसा:दो करोड़ के गोलमाल में 24 प्रधान पर गिरेगी गाज - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, January 15, 2021

सहरसा:दो करोड़ के गोलमाल में 24 प्रधान पर गिरेगी गाज

KoshiLive Saharsa:

दो करोड़ के गोलमाल में 24 प्रधान पर गिरेगी गाज


सहरसा। जिले में स्कूल भवन निर्माण करने को लेकर करीब दो करोड़ की राशि उठाव कर भवन नहीं बनाने वाले 24 प्रधानाध्यापकों गाज गिर सकती है। शिक्षा विभाग ने ऐसे प्रधानाध्यापकों को चिह्नित कर लिया है। इनमें से सात प्रधानाध्यापक सेवानिवृत हो चुके हैं।

जिले के विभिन्न प्रखंडों में स्कूल भवन निर्माण के लिए पिछले चार-पांच वर्षों में सर्व शिक्षा अभियान द्वारा प्रधानाध्यापकों ने लाखों रुपये भवन निर्माण के लिए अग्रिम ली गई थी, लेकिन चार-पांच वर्ष बीत जाने के बाद भी स्कूल भवन निर्माण नहीं हो पाया है।



विभाग ने कई बार संबंधित प्रधानाध्यापकों को भवन निर्माण पूरा करने का निर्देश दिया, लेकिन हर वर्ष प्रधानाध्यापक द्वारा टाल मटोल का रवैया अपनाया जाता रहा। इसके बाद विभाग ने पैसा वसूली के लिए स्मार पत्र संबंधित स्कूल के प्रधान को भेजा लेकिन अग्रिम ली गई राशि न विभाग को लौटाया गया और ना ही भवन निर्माण कार्यो को पूरा किया गया। बताते चलें कि जिले में अब भी करीब 24 प्रधानाध्यापकों पर विभागीय कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है जिसमें से एक प्रधानाध्यापक की मौत हो चुकी है जबकि 16 प्रधानाध्यापक अब भी उसी स्कूल में जमे हुए हैं।

------------------------

11 प्रधानाध्यापकों के विरूद्ध हो चुका है नीलाम पत्र दायर

---

इससे पहले स्कूल भवन निर्माण गबन करने के मामले में एक पखवाड़ा पहले 11 प्रधानाध्यापकों पर नीलाम पत्र दायर किया जा चुका है। एक लंबे अरसे के बाद शिक्षा विभाग ने सरकारी रूपये गबन करनेवाले प्रधानाध्यापकों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई में जुटी है।

------------------

कोट

स्कूल भवन निर्माण के लिए रूपये लेकर गबन करनेवाले प्रधानाध्यापकों पर नीलाम पत्र दायर करने की कार्रवाई की जा रही है। जिले में अब भी 24 प्रधानाध्यापकों की सूची तैयार की जा रही है। जिस पर सरकारी रूपये गबन करने का आरोप है।

जियाउल होदा खां, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, सर्व शिक्षा अभियान

Followers

MGID

Koshi Live News