Koshi Live-कोशी लाइव पूर्णिया में बड़ी वारदात, कारखाना से घर ले जा रहे 15 लाख का सोना व्यवसायी से लूटा, इस तरह दिया घटना को अंजाम - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, January 14, 2021

पूर्णिया में बड़ी वारदात, कारखाना से घर ले जा रहे 15 लाख का सोना व्यवसायी से लूटा, इस तरह दिया घटना को अंजाम


पूर्णिया। बेखौफ लुटेरों ने शहर के सहायक खजांची थाना क्षेत्र के दुर्गाबाड़ी में मंगलवार की देर शाम स्वर्ण व्यवसायी को हथियार का भय दिखाकर 15 लाख का सोना लूट लिया। लुटेरों ने स्वर्णकार काकन महंतो के घर के सामने घटना को अंजाम देकर फरार हो गया।

स्वर्णकार का बेटा सुदीप महंतो झंडा चौक स्थित पटेल मार्केट में अपना कारखाना बंद कर सोना लेकर ततमा टोली निवासी स्टाफ सुमन कुमार सहनी के साथ बाइक से घर पहुंचा था। घर के दरवाजा पर पहले से घात लगाकर खड़े लुटेरों ने बाइक रुकते ही सिर पर पिस्टल सटाकर सोना वाला झोला छीनकर बीबीएम स्कूल की ओर मोटरसाइकिल से भाग निकला। झोला में विभिन्न दुकान से जेवरात बनाने के लिए मिले करीब 325 ग्राम निर्मित जेवरात एवं अर्ध निर्मित जेवरात था।

घटना की सूचना पर बुधवार की सुबह पहुंची सदर एसडीपीओ आनंद पांडेय और सहायक खजांची थाना पुलिस घटनास्थल पहुंचकर छानबीन की और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा को खंगाला। पीडि़त स्वर्णकार सुदीप महंतो ने बताया कि वे झंडा चौक स्थित अपने कारखाना बंद करने से पहले बाइक से आरएनसाह चौक स्थित हनुमान मंदिर गए। वहां से लौटने के बाद कारखाना से सोना वाला झोला लेकर अपने स्टाफ सुमन के साथ बाइक पर बैठकर घर के लिए रवाना हुआ। बताया कि घर के दरवाजा पर पहुंचते देखा की दो नकाबपोश लड़का पहले से खड़ा था। बाइक रुकते ही दोनों लड़का उसके और स्टाफ के सिर पर पिस्टल सटा दिया और हाथ से झोला छिन लिया। सामने से एक बाइक आकर रूका और दोनों उस बाइक पर बैठकर फरार हो गया।

मामले में पुलिस झंडा चौक स्थित कारखाना के आसपास और उसके घर के अलग-बगल में लगा सीसीटीवी कैमरा खंगाला फुटेज जांच किया। सीसीटीवी में कारखाना से झोला लेकर निकलते देखा जा रहा है। वहीं घर स्थित घटनास्थल के अगल-बगल लगे सीसीटीवी कैमरा में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया है। बताते चलें कि 20 दिसंबर 2012 को पड़ोस में रहने वाले स्वर्ण कारोबारी अशोक वर्मा को अपराधियों ने गोली मारा था। 

दुकानदारों को जेवर लौटाना बनी समस्या

पीडि़त स्वर्णकार काकन महंतो ने कहा कि उसके पुत्र से लूटा गया सोना विभिन्न दुकानदार से जेवर बनाने के लिए लिया हुआ था। अब लूटा हुआ सोना अगर जल्द बरामद नहीं होता है तो दुकानदारों से कुछ समय लेकर उसकी भरपाई करनी पड़ेगी। इसके लिए अब दुकानदारों से बातचीत की जाएगी। इतना अधिक रकम लौटाना उसके लिए नई समस्या बन गई है।

एसपी से मिलकर सुरक्षा व्यवस्था का किया मांग

सोने का जेवरात निर्माण करने वाले स्वर्ण कारोबारी से लूट की घटना होने से स्वर्ण व्यवसायियों के बीच दहशत फैल गया है। सुरक्षा को लेकर स्वर्ण व्यवसायी संघ के शिष्टमंडल एसपी दया शंकर से मिलकर सुरक्षा की मांग की। संघ के सदस्यों ने भ_ा बाजार स्थित पुलिस नाका को चालू कर पुलिस गश्ती बढ़ाने की मांग किया। एसपी ने स्वर्ण व्यवसायियों को जल्द से जल्द अपराधी को गिरफ्तार कर सामान बरामद होने का आश्वसान दिया। एसपी ने शहर के सभी थानेदार को मोटरसाइकिल गश्ती शुरू कराने का निर्देश दिया और कहा कि मोटरसाइकिल गश्ती की निगरानी थानेदार को करने को कहा। एसपी ने कहा कि भ_ा बाजार नाका को चालू करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। इस दौरान एसपी ने तत्काल पुलिस फोर्स तैनात करने के लिए व्यवसायियों से स्थान मुहैया कराने की बात कही। इस दौरान स्वर्ण व्यवसायी संघ के अध्यक्ष अरङ्क्षवद कुमार भोला, आशुतोष साहा, दिनकर चौरसिया, राजू वर्मा, मनोज कर्मकार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Followers

MGID

Koshi Live News