Koshi Live-कोशी लाइव TECH DESK:नए साल पर सनरूफ कार खरीदने का है प्लान, तो ये हैं सबसे सस्ती सनरूफ कार - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, December 26, 2020

TECH DESK:नए साल पर सनरूफ कार खरीदने का है प्लान, तो ये हैं सबसे सस्ती सनरूफ कार




अगर आपका बजट 10 से 12 लाख है और आप सनरूफ वाली कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको हुंडई, फोर्ड, महिंद्रा, टाटा और होंडा की सस्ती सनरूफ वाली कार मिल जाएंगी. आइये जानते हैं कि कौनसी कार आपके लिए बेस्ट होगी.

सर्दी के मौसम में खिली-खिली धूप में लॉन्ग ड्राइव पर जाना भला किसे पसंद नहीं होगा. ऐसे में अगर आप सनरूफ वाली कार में सफर कर रहे हों तो ये मज़ा और भी दोगुना हो जाएगा. खासकर जब आप फैमिली के साथ किसी ट्रिप पर निकले हों. हालांकि सनरूफ वाली कार साधारण कार से मंहगी होती है, इसलिए इसे हर कोई अफॉर्ड नहीं कर पाता. लेकिन अब लोगों की पसंद को देखते हुए कई कार कंपनियां काफी कीमत पर ऐसी कार लेकर आ रही हैं जिनमें आपको शानदार सनरूफ भी मिलेगा.

कार कंपनियां 10 से 12 लाख तक की कार में भी सनरूफ की सुविधा दे रही हैं. तो अगर आप भी नए साल के मौके पर सनरूफ वाली कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं और आपका बजट थोड़ा कम है तो आज हम आपको बेस्ट फीचर्स के साथ सस्ती सनरूफ कार के बारे में बता रहे हैं. आइये मॉडल्स की पूरी डिटेल जानते हैं.


1- होंडा WR-V


होंडा आपको अपनी स्पोर्ट्स कार क्रॉस-ओवर WR-VX ट्रिम वैरिएंट में सनरूफ दे रही है. VX पेट्रोल-मैनुअल की कीमत 9.69 लाख रुपए है. जबकि डीजल वैरिएंट 10.99 लाख रुपए का है. VX पेट्रोल मैनुअल में 1199 सीसी का इंजन है, जो 6000 आरपीएम पर 66 पीएस और 4800 आरपीएम पर 110 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. जबकि डीजल में 1498 सीसी का इंजन मिलेगा, जो 3600 आरपीएम पर 73 पीएस का पावर और 1750 आरपीएम पर 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. पेट्रोल में 16.5 km/l और डीजल में 23.7 km/l का माइलेज देने का दावा कंपनी की ओर से किया जा रहा है. सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग्स, एबीएस विद ईबीडी, इंजन इमोबिलाइजर, इंटेलीजेंट पेडल दिए गए हैं इसके अलावा ड्राइवर साइड विडों वन टच अप/डाउन विद पिंच गार्ड जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं.


2- महिंद्रा XUV300


महिंद्रा की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में भी आपको सनरूफ मिल जाएगा. ये काफी दमदार और अफोर्डेबल कार है. ये कार चार वैरिएंट W4, W6, W8 और W8(O) में आपको मिलेगी. लेकिन सनरूफ के लिए आपको टॉप W8(O) वैरिएंट खरीदना होगा. इसमें आपको 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में 110 बीएचपी का पावर, जबकि डीजल इंजन में 115 बीएचपी का पावर मिलता है. 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स समेत आटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलता है. कंपनी का कहना है कि यह सेगमेंट की पहली कार है, जिसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर दिया गया है इस मॉडल में सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग दिए गए हैं. एबीएस विद ईबीडी सभी वैरिएंट में मिलता है जबकि ईएसपी यानि इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम सिर्फ टॉप वैरिएंट में है. इस कार की शुरुआती कीमत 9.90 लाख रुपए है, जो इंजन और ट्रांसमिशन के हिसाब से 12.30 लाख रुपए तक जाती है.


3- हुंडई वेन्यू


शानदार सनरूफ चाहिए और वो भी बजट में तो आप हुंडई की पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू भी खरीद सकते हैं. कार के E, S, S+, SX ट्रिम वैरिएंट उपलब्ध हैं. लेकिन सनरूफ के लिए आपको SX ट्रिम मॉडल खरीदना होगा. SX वैरिएंट के 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन की कीमत 9.84 लाख रुपए से शुरू हो जाती है, जो 1.5 लीटर डीजल इंजन SX(O) डुअल टोन (स्पोर्ट) के लिए 11.57 लाख रुपए तक जाती है


4- टाटा नेक्सन XM(S)


टाटा ने नेक्सन का नया मॉडस XM(S) वैरिएंट लॉन्च किया है. कीमत का दावा है कि ये कार इलेक्ट्रिक सनरूफ से लैस नेक्सन लाइनअप का सबसे किफायती मॉडल है. XM(S) पेट्रोल-मैनुअल की कीमत 8.36 लाख रुपए, पेट्रोल-ऑटोमैटिक की कीमत 8.96 लाख रुपए है जबकि डीजल-मैनुअल की कीमत 9.70 लाख रुपए और डीजल-ऑटोमैटिक की कीमत 10.30 लाख रुपए है. XM(S) शानदार सनरूफ के अलावा ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हेड-लैंप्स, रेन सेंसिंग वाइपर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, कनेक्ट-नेक्स्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम बाय हरमन, मल्टी-ड्राइव मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सेफ्टी के लिए इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, हिल-होल्ड कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम विद इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन और रिवर्स पार्किंग सेंसर दिया गया है. आपको दो इंजन मिलेंगे जिसमें 1.2 लीटर, थ्री-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन 120 पीएस का पावर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है वहीं 1.5 लीटर डीजल इंजन 110 पीएस का पावर और 260 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. ये शानदार फीचर्स नए मॉडल को काफी खास बनाते हैं.


5- फोर्ड ईकोस्पोर्ट


फोर्ड की पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ईकोस्पोर्ट के टाइटेनियम प्लस, थंडर या S ट्रिम में आपको सनरूफ मिल जाएगा. पेट्रोल ट्रिम में 1496 सीसी का इंजन है, जो 122 पीएस पावर और 149 एनएम टॉर्क जनरेट करता है जबकि डीजल ट्रिम में 1498 सीसी का इंजन है, जो 100 पीएस पावर और 215 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. टाइटेनियम प्लस पेट्रोल-मैनुअल की कीमत 10.66 लाख रुपए है जबकि पेट्रोल-ऑटोमैटिक की कीमत 11.56 लाख रुपए है. डीजल-मैनुअल 11.16 लाख रुपए का है. थंडर ट्रिम के पेट्रोल-मैनुअल की कीमत 10.66 लाख रुपए जबकि डीजल-मैनुअल की कीमत 11.16 लाख रुपए है. वहीं S ट्रिम के पेट्रोल-मैनुअल की कीमत 11.21 लाख रुपए है जबकि डीजल-मैनुअल की कीमत 11.71 लाख रुपए है.


Followers

MGID

Koshi Live News