Koshi Live-कोशी लाइव SUPAUL NEWS: सुपौल सदर अस्पताल में जांच के नाम पर अवैध वसूली का चल रहा खेल, सवाल पूछने पर कर्मी करते हैं झगड़ा - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, December 8, 2020

SUPAUL NEWS: सुपौल सदर अस्पताल में जांच के नाम पर अवैध वसूली का चल रहा खेल, सवाल पूछने पर कर्मी करते हैं झगड़ा


सुपौल: बिहार के सुपौल जिले के सबसे बड़े अस्पताल सदर अस्पताल, सुपौल में मेडिकल जांच के नाम पर अवैध उगाही करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. दरअसल, कुछ दिनों पहले जिले के बलुवा थाना क्षेत्र से किसी पीड़िता का मेडिकल कराने बलुवा पुलिस सदर अस्पताल आई थी, जिससे सदर अस्पताल के सिविल सर्जन कार्यालय में पदस्थापित कर्मी मीरा देवी ने मेडिकल कराने के लिए 1500 सौ रुपये की डिमांड की थी.


कर्मी द्वारा पैसे की डिमांड के बाद बलुआ थाना की पुलिस ने 1500 रुपये देकर पीड़िता का मेडिकल जांच कराया और वापस चले गए. हालांकि, आरोप यह है कि पुलिस की ओर से पैसा देने बावजूद सिविल सर्जन कार्यालय में पोस्टेड कर्मी मीरा देवी ने पीड़िता के परिजन से भी 900 सौ रुपये जांच के नाम पर ऐंठ लिया.

इस बात का खुलासा तब हुआ जब बलुआ पुलिस मेडिकल जांच रिपोर्ट लेने सदर अस्पताल पहुंची. उन्हें पता चला कि मीरा देवी ने परिजन से भी मेडिकल जांच करवाने के नाम पर 900 रुपये ऐंठ लिया है. ऐसे में पहले तो बलुआ थाना की पुलिस ने मीरा से पैसा वापस करने को कहा लेकिन जब मीरा पैसा वापस करने से इनकार करने लगी तो पुलिस वाले ने इसकी शिकायत सिविल सर्जन से की है.


वहीं, अस्पताल में मौजूद जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉक्टर मेजर शशिभूषण ने बताया कि सीएस के संज्ञान में बात दे दी गई है. जांच कर समुचित कार्रवाई की जाएगी.

Followers

MGID

Koshi Live News