Koshi Live-कोशी लाइव SUPAUL NEWS:भूमि विवाद में पुलिस ने सेना जवान को किया गिरफ्तार, पत्नी ने प्रशासन पर पक्षपात करने का लगाया आरोप - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, December 31, 2020

SUPAUL NEWS:भूमि विवाद में पुलिस ने सेना जवान को किया गिरफ्तार, पत्नी ने प्रशासन पर पक्षपात करने का लगाया आरोप

Koshi Live News:

राघोपुर अंचलाधिकारी ने कहा कि भूमि विवाद को लेकर दोनों पक्षों को बुलाया गया था. एक पक्ष के लोग उपस्थित हुए लेकिन दूसरे पक्ष के लोग उपस्थित नहीं हुए. ऐसे में इस मामले में किसी निष्कर्ष पर पहुंचना मुश्किल है.

सुपौल: बिहार के सुपौल जिले से बुधवार को सेना जवान की पत्नी द्वारा अपने पति को न्याय दिलाने के लिए थाने का चक्कर काटने का मामला सामने आया है. मामला भूमि विवाद से जुड़ा हुआ है, जिसमें महिला का आरोप है कि उसके पति को प्रशासन ने एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस ने चुप्पी साधी हुई है, जो मामले में उनकी भूमिका को संदिग्ध बना रही है.

मिली जानकारी अनुसार सुपौल जिले के राघोपुर प्रखंड के सिमराही बाजार में एनएच-106 मुख्य सड़क किनारे खगड़िया जिले के रहने वाले प्रणव कुमार ने अपनी पत्नी मधुलिका देवी के नाम से डेढ़ कट्टा जमीन 2012 में खरीदी थी, जिसकी हर साल वे मालगुजारी भी देते थे. इधर, दूसरे पक्ष ने साल 2018 में उसी जमीन के बगल में डेढ़ कट्टा जमीन खरीद ली.


अब दूसरे पक्ष के लोग पूरी जमीन की घेराबंदी कर वहां घर बनाना चाहते हैं. इस बात की जानकारी जब सेना जवान को मिली तो वो प्लॉट पर पहुंचे लेकिन दूसरे पक्ष के मंटू साह से उनका विवाद हो गया. इस दौरान दोनों ने जमकर मारपीट की, जिसमें दोनों जख्मी हो गए. इधर, घटना की सूचना पाकर राघोपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और आर्मी जवान प्रणव कुमार को जेल भेज दिया.


वहीं, इस मामले में मंटू साह पर ना तो एफआईआर दर्ज की गई और ना ही उसे जेल भेजा गया. ऐसे में आर्मी जवान प्रणव कुमार की पत्नी ने पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है. हांलाकि, इस मामले में जब राघोपुर अंचलाधिकारी से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि भूमि विवाद को लेकर दोनों पक्षों को बुलाया गया था. एक पक्ष के लोग उपस्थित हुए लेकिन दूसरे पक्ष के लोग उपस्थित नहीं हुए. ऐसे में इस मामले में किसी निष्कर्ष पर पहुंचना मुश्किल है.

Followers

MGID

Koshi Live News