Koshi Live-कोशी लाइव SUPAUL NEWS:साइकिल से अपराधियों का मुकाबला करेंगे बिहार पुलिस के जवान, जानें सुपौल SP का 'मास्टर प्लान' - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, December 15, 2020

SUPAUL NEWS:साइकिल से अपराधियों का मुकाबला करेंगे बिहार पुलिस के जवान, जानें सुपौल SP का 'मास्टर प्लान'


सुपौल. बिहार में अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस की कवायद लगातार जारी है. इस कड़ी में सुपौल पुलिस ने रात्रि गश्ती को लेकर एक नया प्रयोग करते हुए जवानों की साइकिल पेट्रोलिंग टीम तैयार की है. इस गश्ती दल को 20 ग्रुप में बांटा गया है जो जिले के विभिन्न इलाकों में रात्रि के 10 बजे से सुबह के 6 बजे तक गश्ती करेगी. गश्ती को प्रभावी बनाने के लिए एसपी ने इन जवानों के बीच साइकिल के साथ ही पिस्टल और टार्च सहित अन्य आवश्यक सामान मुहैया कराया है.

एसपी का मानना है कि ठंड के मौसम में होने वाली चोरी और सेंधमारी जैसे अपराधों पर विशेषकर इस प्रयास से लाभ मिलेगा. सामान्य रूप से जारी शराब की होम डिलीवरी पर भी विराम लगेगा. इसके अलावे सभी एसएचओ, डीएसपी, सर्किल इंसपेक्टर और एसपी कि रात्रि गश्ती भी जारी रहेगी. कुल 40 जवानों को दो-दो के ग्रुप में बांट कर ये गश्ती दल बनाया गया है।

24 घंटे पेट्रोलिंग को बनाया गया प्रभावी

सुपौल पुलिस 24 घंटे की पेट्रोलिंग करने का खाका तैयार कर काम पर जुट गई है. इसकी मॉनिटरिंग खुद एसपी मनोज कुमार कर रहे हैं. रोजाना रात को गश्ती पर निकल कर एसपी किसी भी थाना इलाके में पहुंच कर जायजा ले रहे हैं. देर रात गश्ती पर निकल कर एसपी ने सूने पड़े सुपौल स्टेशन का भी जायजा लिया. वहीं, रात्रि गश्ती में कोढ़ा गैंग के सदस्यों की खोज की जा रही है जो लगातार दो छिनतई की घटना को अंजाम दे चुके हैं.

रात 10 बजे से शुरू होगी गश्ती

सुपौल पुलिस ने जवानों को रात में साइकिल से गश्ती करने के लिए इनकी विभिन्न थानों में ड्यूटी लगाई है. ये जवान रात के 10 बजे से सुबह 6 बजे तक गश्ती करेंगे. इस बाबत एसपी मनोज कुमार ने बताया कि रात के अलावे सुबह में गश्ती के लिए शेरनी दल के सदस्य होंगे और इसके अलावे वरिष्ठ अधिकारियों की गश्ती भी जारी रहेगी. एसपी मनोज कुमार ने महिला सिपाहियों की टीम बनाकर उनका नाम शेरनी दल रखा है जो सभी स्कूल, कॉलेज, मॉल पर दिन में नजर रखती है.

कोढ़ा गैंग बना सुपौल पुलिस के लिए टेंशन

सुपौल में लगातार दो छिनतई की घटना को अंजाम देने वाली कोढ़ा गैंग को पकड़ने के लिए एसपी ने जवानों को आवश्यक निर्देश भी दिए हैं. रात्रि गश्ती में इन पर पैनी नजर रखने को कहा है, दरअसल ये गैंग रात को कहीं छिप कर रहता है और सुबह बैंक में जाकर किसी खास को अपना निशाना बनाता है और फिर उस इलाके को छोड़ कर अन्य थाना क्षेत्रों को अपना निशाना बनाता है.

Followers

MGID

Koshi Live News