Koshi Live-कोशी लाइव जरूरी खबरें:SBI के खाताधारक हैं तो जरूर पढ़ लें ये खबर - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, December 18, 2020

जरूरी खबरें:SBI के खाताधारक हैं तो जरूर पढ़ लें ये खबर


देशभर में बैंकिग फ्रॉड के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच, देश के सरकारी बैंक एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) ने 42 करोड़ ग्राहकों को सावधान किया है। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को अपनी पर्सनल डिटेल्स किसी के साथ भी शेयर नहीं करने की चेतावनी दी है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा कि अपनी सभी जानकारी को सिर्फ अपने तक ही रखें। एसबीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल पर इस बारे में जानकारी दी है।


एसबीआई ने ट्वीट पर अपने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा कि अपनी पर्सनल जानकारी प्राइवेट रखें। इसे किसी दूसरे से साझा करने से पहले दो बार सोचें। ऐसे करने पर आप अपने खाता में पैसा सुरक्षित रख सकते हैं।
एसबीआई ने आगे कहा कि बैंकिंग फ्रॉड होने पर साइबर क्राइम को रिपोर्ट करें।
पर्सनल डिटेल्स न करें साझा एसबीआई ने अपने ट्वीट में कहा, थिंकेश्वर अपनी निजी जानकारी निजी रखते हैं। वह हमेशा किसी के साथ कुछ भी साझा करने से पहले दो बार सोचता है। इसके अलावा अगर इस तरह का कोई मामला होता है, तो कृपया साइबर अपराधों की रिपोर्ट - https://cybercrime.gov.in पर करें।

भूल कर भी साझा ना करें ये जानकारी एसबीआई के मुताबिक, आप किसी को भी अपनी पर्सनल डिटेल्स शेयर करने से बचें। अगर आपने ऐसा किया तो आपका खाता खाली हो सकता है। बैंक ने कहा कि आप अपना पैन कार्ड की जानकारी, आईएनबी क्रिडेंशियल्स, मोबाइल नंबर, यूपीआई पिन, एटीएम कार्ड नंबर, एटीएम पिन और यूपीआई वीपीए किसी के साथ शेयर करने की भूल ना करें।

सोशल मीडिया पर सतर्क रहें
बता दें कि एसबीआई अपने ग्राहकों को फ्रॉड के बारे में अलर्ट करता रहता है। हाल ही में एसबीआई ने अपने करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा कि हमारे ग्राहकों को फेक ई मेल्स भेजे जा रहे हैं। इन ई-मेल से एसबीआई का संबंध नहीं है। ऐसे में ई-मेल को खोलने से बचने चाहिए। एसबीआई ने एक ट्वीट में कहा, बैंक ग्राहकों से अनुरोध है कि वे सोशल मीडिया पर सतर्क रहें और किसी भी भ्रामक और फर्जी संदेश के बहकावे में न आएं।

Followers

MGID

Koshi Live News