Koshi Live-कोशी लाइव जरूरी खबरें:SBI में है अकाउंट तो ध्यान दें, तीन दिन तक बंद रहेंगी ये सेवाएं - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, December 16, 2020

जरूरी खबरें:SBI में है अकाउंट तो ध्यान दें, तीन दिन तक बंद रहेंगी ये सेवाएं


देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को ट्वीट कर जरूरी सूचना दी है. एसबीआई (SBI) ने ग्राहकों से कहा, हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि हम एक बेहतर ऑनलाइन बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफ़ॉर्म को अपग्रेड कर रहे हैं. इस दौरान बैंक की कुछ सेवाएं अंडर मेंटेनेंस रहेंगी.

हालांकि इसका असर बैंक के सभी ग्राहकों पर नहीं पड़ेगा, इससे सिर्फ एनआरआई सेवाएं (NRI Services) ही प्रभावित रहेंगी. एसबीआई ने ट्वीट कर बताया कि बेहतर ग्राहक अनुभव के लिए 15 से 17 दिसंबर 2020 के बीच मिस्ड कॉल और एसएमएस (SMS) के जरिये बैंक की एनआरआई सर्विसेज बाधित रहेंगी.

बैंक ने ट्वीट करके कस्टमर्स को हो रही इस असुविधा के लिए खेद जताया है. बैंक ने इस दौरान अपने ग्राहकों से दूसरे डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने की बात कही है.

इससे पहले, 22 नवंबर को भी बैंक के सामने तकनीकी गड़बड़ी आई थी, जिससे ऑनलाइन लेनदेन नहीं हो पा रही थी. तब एसबीआई ने असुविधा पर खेद जताया था. एसबीआई की योनो ऐप का इस्तेमाल करने में ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. एसबीआई ग्राहकों ने शिकायत की थी कि बैंक की मोबाइल एप्लिकेशन, योनो, एक एरर कोड 'M005' दिखा रहा था और इससे ऑनलाइन लेनदेन नहीं हो पा रहा था.

किसान आंदोलन से अबतक 5000 करोड़ का कारोबार प्रभावित, अब देश के व्यापारी करेंगे किसानों से मीटिंग

एसबीआई का बैलेंस जानने के लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से टोल-फ्री नंबर '9223766666' पर मिस्ड कॉल करें. वहीं एसएमएस से बैलेंस जानने के लिए 09223766666 पर 'BAL' एसएमएस भेजें. इसके बाद आपको बैलेंस की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएंगी. ध्यान रहें, इस सुविधा के लिए आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर होना चाहिए.

बता दें कि देश का सबसे बड़ा बैंक ग्राहकों की सुरक्षा के लिए आए दिन अलर्ट जारी करता रहता है. एसबीआई का मकसद ग्राहकों के पैसे सुरक्षित रखना है. बैंक अपने ट्विटर हैंडल और एमएमएस के जरिए ग्राहकों को अलर्ट भेजता रहता है.

The post SBI में है अकाउंट तो ध्यान दें, तीन दिन तक बंद रहेंगी ये सेवाएं

Followers

MGID

Koshi Live News