Koshi Live-कोशी लाइव जरूरी खबरें:SBI ने इनकम टैक्स फाइलिंग के लिए शुरू की 'फ्री' सर्विस, योनो ऐप के जरिए दाखिल करें ITR - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, December 30, 2020

जरूरी खबरें:SBI ने इनकम टैक्स फाइलिंग के लिए शुरू की 'फ्री' सर्विस, योनो ऐप के जरिए दाखिल करें ITR



एसबीआई के कस्टमर योनो ऐप का इस्तेमाल कर इनकम टैक्स रिटर्न फ्री में दाखिल कर सकते हैं लेकिन अगर लेकिन अगर आप चार्टर्ड अकाउंटेंट असिस्टेड फाइलिंग फैसिलिटी का इस्तेमाल करते हैं तो 199 रुपये की फीस देनी पड़ेगी.

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने ग्राहकों को मुफ्त में आईटीआर दाखिल करने के लिए फ्री सर्विस शुरू की है. बैंक के ग्राहक योनो ऐप के जरिये फ्री में आईटीआर दाखिल कर सकते हैं. आईटीआर दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर, 2020 है. अमूमन आईटीआर दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई होती है लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए दो बार इसकी डेडलाइन बढ़ाई गई.


योनो ऐप के जरिये आसानी से कर सकते हैं आईटीआर दाखिल


एसबीआई के कस्टमर योनो ऐप का इस्तेमाल कर इनकम टैक्स रिटर्न फ्री में दाखिल कर सकते हैं लेकिन अगर आप चार्टर्ड अकाउंटेंट असिस्टेड फाइलिंग फैसिलिटी का इस्तेमाल करते हैं तो 199 रुपये की फीस देनी पड़ेगी.

हालांकि टैक्सपेयर्स सीधे इनकम टैक्स विभाग की ई-फाइलिंग वेबसाइट पर जाकर आईटीआर दाखिल कर सकते हैं. टैक्सपेयर्स यूजर आईडी, पासवर्ड, जन्म की तारीख और कैप्चा कोड भर कर ई-फाइलिंग प्रोसेस शुरू कर सकते हैं.


ऑडिटिंग वाले अकाउंट होल्डरों के लिए डेडलान 31 जनवरी 2021


आम टैक्सपेयर्स के लिए 30 दिसंबर, 2020 इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख है. जबकि उन टैक्सपेयर्स के लिए रिटर्न भरने की आखिरी तारीख 31 जनवरी, 2021 रखी गई है, जिनके अकाउंट की ऑडिटिंग जरूरी होती है. इनकम टैक्स एक्ट के तहत टैक्स ऑडिट रिपोर्ट और अंतरराष्ट्रीय और खास घरेलू ट्रांजेक्शन रिपोर्ट के डिटेल जमा करने की भी आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2020 है. वहीं एक लाख रुपये तक की टैक्स देनदारी वाले टैक्सपेयर्स के लिए आखिरी तारीख 31 जनवरी, 2021 है.

Followers

MGID

Koshi Live News