Koshi Live-कोशी लाइव SaharsaNews : एटीएम बदलकर रुपये उड़ाने वाला शातिर धराया, पास में थे 29 एटीएम, जानिए... - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, December 10, 2020

SaharsaNews : एटीएम बदलकर रुपये उड़ाने वाला शातिर धराया, पास में थे 29 एटीएम, जानिए...


सहरसा। एटीएम में मदद के नाम पर एटीएम बदलकर रुपये उड़ाने वाले एक बदमाश को सदर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। बदमाश के पास से विभिन्न नामों का 29 एटीएम बरामद किया गया। वहीं इस गिरोह के अन्य सदस्यों के नामों का भी खुलासा किया।

सदर थानाध्यक्ष आरके सिंह ने बताया कि एटीएम में भोले भाले लोगों से एटीएम बदलकर रुपये उड़ाने की मिल रही शिकायत के बाद पुलिस द्वारा जाल बिछाया जा रहा था। इसी दौरान अररिया जिले के परिहारी वार्ड नंबर सात के संजय ङ्क्षसह के पुत्र आशीष कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 29 एटीएम बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपित युवक के पास से ब्रजेश कुमार का बीजा कार्ड, डेबिट कार्ड, मसिया प्रवीण का डेविट कार्ड, जवीर का प्लेटिनम कार्ड, मदीना खातुन का डेविट कार्ड, अप्सरी खातुन का कार्ड, राजीव कुमार सिंह, ममता देवी, कलिया देवी, भावना देवी, शिव यादव, तरूण कुमार, सुशील कुमार पंडित, पंकज झा, पार्वती देवी, पुनी कुमार, मो. असलम समेत अन्य के नाम का एटीएम कार्ड बरामद किया गया।

एटीएम बदलकर घटना को देता था अंजाम

पकड़ाए बदमाश ने पुलिस के पास कई घटना का खुलासा करते हुए कहा है वो किसी एटीएम के पास खड़े रहते थे। जैसे ही महिला, बुजुर्ग या बच्चे को देखते थे एटीएम के अंदर चले जाते थे। जिसके बाद सहयोग करने के नाम पर एटीएम बदलकर किसी अन्य का एटीएम कार्ड थमा देते थे। उसके द्वारा डाले गये पिन को देखने के कारण उसे कार्ड का उपयोग कर पूरी राशि निकाल लेते थे। बताया कि किसी प्रकार का काम-धंधा नहीं रहने के कारण अधिक पैसे कमाने के लिए वो इस तरह की घटना को अंजाम देता था।

एटीएम कार्ड बदलने का चल रहा है गिरोह

पकड़ाए बदमाश ने बताया कि उसकी पहचान अररिया जिले के ही कुछ युवकों से हुई जो पहले से इस तरह की घटना को अंजाम देता था। उसी गिरोह के साथ मिलकर उसने भी धोखाधड़ी का कार्य शुरू कर दिया। बताया कि सहरसा, सुपौल, अररिया ही नहीं पूर्णिया, कटिहार समेत बिहार के कई जिलों में गिरोह के लोग घटना को अंजाम देते हैं।

पकड़ाए युवक द्वारा तीन अन्य साथी के नामों का खुलासा किया गया है। जिसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। कई घटना का युवक ने खुलासा करते हुए अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

आरके सिंह, सदर थानाध्यक्ष, सहरसा

Followers

MGID

Koshi Live News