Koshi Live-कोशी लाइव SAHARSA/खुलासा:फर्जी ढंग से उठा ली अल्पसंख्यक कल्याण छात्रवृति की राशि - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Tuesday, December 29, 2020

SAHARSA/खुलासा:फर्जी ढंग से उठा ली अल्पसंख्यक कल्याण छात्रवृति की राशि

koshilive saharsa desk:

फर्जी ढंग से उठा ली अल्पसंख्यक कल्याण छात्रवृति की राशि

सहरसा। केंद्र प्रायोजित अल्पसंख्यक कल्याण छात्रवृति की राशि फर्जी तरीके से उठाव कर गबन करने का मामला सामने आया है। इस मामले में जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी ने केस दर्ज करने के लिए थाना में आवेदन दिया है।

जानकारी के अनुसार, एक अखबार में छात्रवृति कल्याण में गड़बड़ी का मामला उठाया गया था जिसमें सहरसा का भी जिक्र था। इसी आधार पर कई जगहों पर जांच शुरू हुई। यह मामला सहरसा से जुड़ा रहने के कारण डीएम ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच करने का आदेश दिया। जांच कमेटी में अपर समाहर्ता, डीईओ और अन्य शामिल थे। जांच में पाया गया कि जिस नाम से छात्रवृति राशि दी गई। उस नाम के व्यक्ति कहरा प्रखंड के नरियार में हैं ही नहीं।

जानकारी के अनुसार, अल्पसंख्यक कल्याण से अमित सिघा, पिता मो. रहमान घर नरियार सहरसा के नाम से राशि का उठाव किया गया जबकि इस नाम के व्यक्ति वहां हैं ही नहीं, इसका प्रमाण पंचायत के मुखिया द्वारा भी दिया गया। अब सवाल उठता है कि फर्जी ऑनलाइन आवेदन पर किस तरह से स्वीकृति दी गई। इस मामले की गहन जांच में कई फंस सकते हैं। वैसे, अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी द्वारा संबंधित व्यक्ति पर केस दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया गया है।

Followers

MGID

Koshi Live News