Koshi Live-कोशी लाइव SAHARSA NEWS:चार जनवरी से खुलेंगे विद्यालय, अब कोरोना गाइडलाइन की हो रही तैयारी - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, December 29, 2020

SAHARSA NEWS:चार जनवरी से खुलेंगे विद्यालय, अब कोरोना गाइडलाइन की हो रही तैयारी

कोशी लाइव/सहरसा:

सहरसा। आगामी चार जनवरी से नौंवीं से 12वीं तक के विद्यालय खोले जाने की सरकारी घोषणा के बाद कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन कपिलेश्वर दिलमणि उच्च विद्यालय मुरादपुर में शुरू कर दिया गया। मास्क पहनना, शारीरिक दूरी का पालन करना तथा सैनिटाइजेशन को अनिवार्य कर दिया गया है।

----

सम विषम नंबर के आधार पर स्कूल आएंगे छात्र

-----

विद्यालयों में मास्क पहनना और सैनिटाइजर का प्रयोग करना अनिवार्य किया गया है। छात्र-छात्राओं के बीच छह फीट की शारीरिक दूरी का पालन के लिए विद्यालय के छह कमरे में बैंच डेस्क को सुव्यवस्थित किया गया है। शिक्षक आनंद कुमार झा ने बताया कि एक दिन में आधे छात्र-छात्राओं को ही बुलाया जाएगा।

इसके लिए क्रमांक के सम विषम नंबर को आधार बनाया जाएगा।

-----

मास्क के बिना प्रवेश पर प्रतिबंध

-----

विद्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार पर आदेशपाल की ड्यूटी लगाई जाएगी। प्रधानाध्यापक एहसान आलम ने बताया कि प्रत्येक छात्रों का वहां तापमान नापा जाएगा तथा उसके हाथों को सैनिटाइज किया जाएगा। बिना मास्क के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों एवं अन्य कर्मियों को विद्यालय में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा हाथ धुलाई के लिए साबुन की भी व्यवस्था की गई है।

---

विद्यालय के कमरों की हुई साफ-सफाई

----

विद्यालय के सभी कमरों की साफ-सफाई के बाद सैनिटाइज किया गया है। शौचालय व चापाकल के आसपास भी साफ सफाई की गई है। शिक्षक अजय कुमार ठाकुर ने बताया कि बच्चों को मास्क लगाकर विद्यालय आने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावे विद्यालय में भी मास्क वितरण की व्यवस्था की गई है।

Followers

MGID

Koshi Live News