Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में नए सियासी समीकरण! RLSP का JDU में विलय कर सकते हैं उपेंद्र कुशवाहा - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, December 6, 2020

बिहार में नए सियासी समीकरण! RLSP का JDU में विलय कर सकते हैं उपेंद्र कुशवाहा


पटना: बिहार विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद भी बिहार में लगातार नए राजनीतिक समीकरण नजर आ रहे हैं. वहीं, आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की जेडीयू में जाने की अटकलें तेज हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार से उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात भी हो चुकी है.

नीतीश कुमार से हुई है मुलाकात
सीएम हाउस में तीन दिन पहले ही नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की मुलाकात हो चुकी है.

खबरें ऐसी भी आ रही है कि जेडीयू में आरएलएसपी (RLSP) का विलय भी किया जा सकता है. आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में उपेंद्र कुशवाहा को सफलता नहीं मिली थी और उनकी पार्टी पूरी तरह धराशायी हो गई थी.

लोकसभा चुनाव के सामने हुए थे अलग
वहीं, लोकसभा चुनाव 2019 के समय जेडीयू से उपेंद्र कुशवाहा की तल्खी सामने आई थी और एनडीए से उन्होंने अपना नाता तोड़ महागठबंधन में शामिल हो गए थे. लेकिन विधानसभा चुनाव के समय उन्होंने महागठबंधन से अलग हो गए थे और ओवैसी के साथ थर्ड फ्रंट बनाकर चुनाव लड़ा था.

पहले भी जेडीयू में रह चुके हैं कुशवाहा
आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा पहले भी जेडीयू में रह चुके हैं. अब जेडीयू में शामिल होकर वो विधान परिषद में जा सकते हैं और मंत्री भी बनाए जा सकते हैं. उपेंद्र कुशवाहा शिक्षा मंत्री भी बनाए जा सकते हैं. वहीं, पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह ने इसका स्वागत किया है.

जेडीयू ने किया स्वागत
उन्होंने कहा है कि अगर कुशवाहा जेडीयू में आते हैं, तो हम स्वागत करेंगे. पहले उपेंद्र कुशवाहा जदयू में रहे, फिर आएंगे अच्छा होगा. हमारे दल के साथ पहले से लवकुश समीकरण रहा है. बीच मे कुछ दिन के लिए कुछ समस्या हुई थी, हम उपेंद्र कुशवाहा को साथ आने का न्योता देते हैं. उपेंद्र कुशवाहा जदयू में आते हैं, तो राज्य की राजनीति के लिए अच्छा होगा. हर दल का अपना समीकरण है, जेडीयू का भी है.

Followers

MGID

Koshi Live News