Koshi Live-कोशी लाइव RJD ने कहा- बिहार में आम नागरिकों का चैन से सांस लेना मुश्किल, सिर पर चढ़कर नाच रहे अपराधी - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, December 12, 2020

RJD ने कहा- बिहार में आम नागरिकों का चैन से सांस लेना मुश्किल, सिर पर चढ़कर नाच रहे अपराधी


पटना: बिहार में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के बीच शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने सूबे की नीतीश सरकार पर हमला बोला है. आरजेडी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सूबे में आम नागरिकों का सांस लेना मुश्किल हो गया है, अपराधी सिर पर चढ़कर नाच रहे हैं.


आरजेडी ने अपने आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा कि बिहार में इतनी लचर कानून व्यवस्था है कि अपराधी आम नागरिकों के सिर पर चढ़कर नाच रहे हैं. सरकार मदमस्त सोई है और नागरिकों का चैन से सांस लेना भी मुश्किल हो गया है. नीतीश कुमार की सरकार की बेपरवाही में है.





बता दें कि इससे पहले आरजेडी ने किसानों की हत्या को लेकर सरकार को घेरा था.

आरजेडी ने ट्वीट कर कहा था कि फसल की रक्षा में बिहार में बह रहा किसानों का खून, 24 घंटे में 3 की हत्या. बिहार में अपराधियों को पुलिस का रत्ती भर भी डर नहीं. जब सरकार निकम्मी और भ्रष्ट होती है, तो अफसरशाही, पुलिस, प्रशासन को पूरी व्यवस्था में घुन लगा देने में देर लगता.


हालांकि, आज ही सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने इस हफ्ते में दूसरी बार विधि व्यवस्था से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक बुलाई थी. बैठक में अधिकारियों को अपराध नियंत्रण से संबंधित सख्त निर्देश दिए गए हैं.


बैठक में सीएम नीतीश ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि क्राइम कंट्रोल के लिए पूरी मजबूती के साथ काम करें क्योंकि विधि व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार की पहली जिम्मेवारी है. अपराध नियंत्रण, कानून व्यवस्था के सख्त होने से ही राज्य में हो रहे विकास कार्यों का वास्तविक लाभ लोगों को मिलेगा.


बैठक में यह निर्देश दिया गया कि रात्री गश्ती के साथ-साथ नियमित गश्ती भी अनिवार्य रूप से करें. शराबबंदी का सख्ती से पालन कराएं और धंधेबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. ओवरलोडिंग और ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाएं. महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष नजर रखें और उनके खिलाफ हो रहे अपराध में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें. भूमि विवाद के समाधान के लिए सभी संबंधित अधिकारी नियमित रूप से बैठक करें. हम सभी के सहयोग से बिहार को विकसित राज्य बनाएंगे.


Followers

MGID

Koshi Live News