Koshi Live-कोशी लाइव POLITICS:CM नीतीश कुमार को बीजेपी ने दिया बड़ा झटका, इस राज्य में JDU के 6 विधायकों को पार्टी में शामिल कराए - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Saturday, December 26, 2020

POLITICS:CM नीतीश कुमार को बीजेपी ने दिया बड़ा झटका, इस राज्य में JDU के 6 विधायकों को पार्टी में शामिल कराए


नीतीश कुमार की पार्टी को बीजेपी ने बड़ा झटका दिया है. जेडीयू के छह विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सात में से छह विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को राज्य में एक बड़ा झटका लगा है.


बता दें कि हालिया विधानसभा चुनाव में बिहार में बीजेपी, हम और वीआईपी की मदद से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हैं. अब नीतीश कुमार की पार्टी के छह विधायक अरुणाचल में बीजेपी में शामिल हो गए.


राज्य विधानसभा द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) के लिकाबाली निर्वाचन क्षेत्र से विधायक करदो निग्योर भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

पंचायत और नगर निगम चुनाव के नतीजों की घोषणा से एक दिन पहले यह खबर सामने आई है. बुलेटिन के अनुसार रमगोंग विधानसभा क्षेत्र के तालीम तबोह, चायांग्ताजो के हेयेंग मंग्फी, ताली के जिकके ताको, कलाक्तंग के दोरजी वांग्दी खर्मा, बोमडिला के डोंगरू सियनग्जू और मारियांग-गेकु निर्वाचन क्षेत्र के कांगगोंग टाकू बीजेपी में शामिल हो गए हैं.


जेडीयू ने 26 नवम्बर को सियनग्जू, खर्मा और टाकू को ''पार्टी विरोधी'' गतिविधियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था और उन्हें निलंबित कर दिया था.


इन जेडीयू के छह विधायकों ने इससे पहले पार्टी के परिष्ठ सदस्यों को कथित तौर पर बताए बिना तालीम तबोह को विधायक दल का नया नेता चुन लिया था. पीपीए विधायक को भी क्षेत्रीय पार्टी ने इस महीने की शुरुआत में निलंबित कर दिया था.


अरुणाचल प्रदेश के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीआर वाघे ने कहा, '' हमने पार्टी में शामिल होने के उनके पत्रों को स्वीकार कर लिया है.''

Followers

MGID

Koshi Live News