Koshi Live-कोशी लाइव पूर्णिया में व्यवसायी को भूना:मंडी से सामान खरीद मधेपुरा लौट रहे कारोबारी को NH-107 पर अपराधियों ने रोका, मारी गोली - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, December 27, 2020

पूर्णिया में व्यवसायी को भूना:मंडी से सामान खरीद मधेपुरा लौट रहे कारोबारी को NH-107 पर अपराधियों ने रोका, मारी गोली


पूर्णिया में अपराधियों ने लूटपाट का विरोध करने पर एक किराना व्यवसायी को गोली मार दिया। घटना पूर्णिया-सहरसा NH-107 की है, शनिवार देर रात व्यवसायी धीरेंद्र यादव गुलाबबाग मंडी से किराना सामान खरीद कर पिकअप वाहन से मधेपुरा जिला के राजपुर स्थित अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान पूर्णिया-सहरसा एनएच 107 पर जानकीनगर थाना क्षेत्र के चैनपुरा गांव के पास बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर रोका और लूटपाट करने लगे। धीरेंद्र यादव ने विरोध किया तो अपराधियों ने गोली मार दी और फरार हो गए।

घायल व्यवसायी ने रास्ते में तोड़ा दम

घटना के बाद पिकअप चालक ने सूझबूझ दिखाई और फौरन घायल को लेकर गांव की ओर भागे। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से घायल को मुरलीगंज अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां, डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए मधेपुरा रेफर कर दिया। लेकिन, घायल व्यवसायी ने रास्ते में दम तोड़ दिया।

शव पहुंचने बाद आक्रोशित हो गए परिजन

व्यवसायी का शव राजपुर गांव पहुंचते ही इलाके में कोहराम मच गया। आक्रोशित परिजन और ग्रामीण सड़क जाम कर हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। लोगों का कहना है कि धीरेंद्र की किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं थी। पुलिस जल्द से जल्द हत्यारे को गिरफ्तार करे। इसके बाद स्थानीय थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया।

हत्यारे की तलाश में छापेमारी

इधर, घटना की सूचना मिलते ही बनमनखी SDPO दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। SDPO विभाष कुमार ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन कर दिया गया है। पूर्णिया, मधेपुरा समेत आसपास के इलाकों में छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

सीतामढ़ी में बुजुर्ग में सिर में मारी गोली

सीतामढ़ी में अपराधियों ने दिनदहाड़े बुजुर्ग की गोली मार कर हत्या कर दी। घटना नानपुर थाना क्षेत्र गौरी गांव की है, जहां रविवार सुबह अपने दरवाजे पर खटिया पर बैठकर धूप सेंक रहे विलास साह (70) थे। तभी बाइक पर सवार दो अपराधी आए और बुजुर्ग से नाम पूछा। नाम बताते ही बुजुर्ग के सिर में गोली मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इधर, गोली की आवाज सुनकर मृतक की गर्भवती पोती वहां पहुंची और एक अपराधी को पकड़ लिया। इसी दौरान दूसरे अपराधी ने उसके सिर पर बंदूक तान दी, जिसके बाद डर से महिला ने अपराधी को छोड़ दिया। इसके बाद हत्यारे हवाई फायरिंग कर फरार हो गए।

घटना के बाद आक्रोशित लोगों सड़क जाम

घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पुपरी-रून्नीसैदपुर सड़क जाम कर दिया। लोगों का कहना है कि पुलिस जल्द से जल्द हत्यारे को गिरफ्तार करे। ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। नानपुर थानेदार राम प्रवेश उरांव का कहना है कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हत्यारों की तलाश में आसपास के इलाके में छापेमारी चलाया जा रहा है।

जमीन विवाद में हत्या की आशंका

मृतक के परिजनों के अनुसार विलास साह दो भाई थे। संतान नहीं होने के कारण वह अपने भतीजे की साथ रहते थे। कुछ माह पहले अपने हिस्से की थोड़ी जमीन भतीजे की पत्नी के नाम कर दिया था। इसके बाद से ही भाई और उसका एक बेटा लगातार विवाद करता रहता था। वो लोग विलास साह से बाकी बचे हिस्से की जमीन की मांग करने लगे। लेकिन उन्होंने मना कर दिया। कुछ दिन पहले इसी बात को लेकर विवाद हुआ था। आशंका है इसी बात को लेकर उनकी हत्या करवाई गई हो।

Followers

MGID

Koshi Live News