Koshi Live-कोशी लाइव स्पेशल रिपोर्ट:मधेपुरा के गरीब और बेरोजगार युवा नशा के जुगाड़ में अपराध की दुनिया में रख रहे हैं कदम। - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, December 30, 2020

स्पेशल रिपोर्ट:मधेपुरा के गरीब और बेरोजगार युवा नशा के जुगाड़ में अपराध की दुनिया में रख रहे हैं कदम।

मधेपुरा/कोशी लाइव:

मधेपुरा। फिल्म उड़ता पंजाब में ड्रग्स के नशे में डूबी दुनियां को पर्दे पर उतारा गया है। इसमें दिखाया गया है कि नशे के चंगुल में फंस कर लोग बर्बादी के कगार पर पहुंच रहे हैं। इन दिनों कुछ ऐसा ही ङ्क्षसहेश्वर क्षेत्र के युवाओं में देखने को मिल रहा है। गरीबी और बेरोजगारी से हताश युवा नशा के शिकार हो रहे हैं। इस कारण युवा पीढ़ी में तेजी से नशे की लत फैल रही है। समाज में फैली नशे की बुराई न केवल युवाओं के शरीर को खोखला कर उनके भविष्य को अंधकार में धकेल रही है, बल्कि अपराध का ग्राफ भी बढ़ा रही है। शौक के लिए नशा करने वाले युवा लत लगने के बाद नशे की पूर्ति के लिए भटकते हैं। ऐसे हालात में वह नशे की पूर्ति के लिए अपराध की दुनिया में कदम रख रहें हैं। जैसे-जैसे समाज में नशाखोरी बढ़ती जा रही है, अपराध का ग्राफ भी साल दर साल बढ़ता जा रहा है।

महंगाई और बेरोजगारी का दौर युवाओं को बना रहा नशाखोर।

आज महंगाई के साथ बेरोजगारी का भी दौर है। बेरोजगारी के चलते रोजगार मिलना आसान नहीं रहा। बेरोजगारी में समय व्यतीत करने के लिए ऐसे साथियों की तलाश में करता है, जो उसकी बातों को सुन व समझ सके। ऐसे में कई बार वह गलत संगत में पढ़कर नशे का आदी हो जाता है। वह अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए पहले छोटी-मोटी चोरी और फिर बड़ी घटनाएं करने लगते हैं। क्षेत्र में बढ़ी चोरी की वारदातों में अधिकतर ऐसे ही युवा व किशोर शामिल रहते हैं।

बढ़ रहा है नशे का करोबार, युवाओं की ङ्क्षजदगी हो रही बर्बाद

जवान हो रही पीढ़ी (12 से 20 साल) में नशे की लत तेजी से फैल रही है। यह नशा शराब या सिगरेट का नहीं है, बल्कि गांजा, कोरेक्स और नशीली दवाओं का है। इस नशे के आदि होने के बाद से क्षेत्र में क्राईम भी बढ़ते जा रहे हैं। क्षेत्र में चोरी, लूटपाट, मारपीट जैसी घटना लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले दो वर्षों के आकड़े देखे जाए तो क्षेत्र में हुई चोरी, लूटपाट सहित वारदातों में सबसे ज्यादा युवा वर्ग के आरोपी हैं। वही ङ्क्षसहेश्वर बाजार में सबसे ज्यादा युवाओं के अंदर कोरेक्स का नशा फैल रहा है। जो युवाओं को बर्बादी की ओर ले जा रहा है। यहां कई स्थानों पर हो रही कोरेक्स की बिक्री युवाओं को बर्बाद कर रही है।

Followers

MGID

Koshi Live News