Koshi Live-कोशी लाइव MADHEPURA NEWS:फिर बनेगी गांव की सरकार, मुखिया पद पर होगी अधिक मारामारी - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Monday, December 21, 2020

MADHEPURA NEWS:फिर बनेगी गांव की सरकार, मुखिया पद पर होगी अधिक मारामारी


मधेपुरा। पंचायत चुनाव के दिन करीब आते ही संभावित उम्मीदवारों की गांव में सक्रियता बढ़ने लगी है। जीते हारे के साथ-साथ कई बार अपनी किस्मत आजमा चुके उम्मीदवार भी चुनावी रण में उतरने के लिए बेचैन दिखाई दे रहे हैं। वहीं कई नए चेहरे भी अपनी उम्मीदवारी को लेकर सामने आए हैं। यही वजह है कि गांव में किसी न किसी बहाने से संभावित उम्मीदवारों ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। यद्यपि यह काम पिछले कई महीनों से चल रहा है। वोटर बनाने के लिए भी कई प्रत्याशी पूरी तौर पर सक्रिय हैं। जिले के 170 ग्राम पंचायत के लिए 170 मुखिया, 170 सरपंच, 219 पंचायत समिति सदस्य, 23 जिला परिषद, 2200 वार्ड सदस्य, 2200 वार्ड पंच के लिए चुनाव होना है।
सबसे अधिक यदि देखी जाए तो गहमागहमी मुखिया और जिला जिला परिषद के सदस्य पद के लिए है। दोनों ही पदों के पीछे कहीं न कहीं आर्थिक लाभ छिपा है। यही वजह है कि इन दोनों पदों के लिए लोगों ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दिया है। निर्वाचित मुखिया और जिप सदस्यों की ओर से तो इस बार ऐन केन प्रकारेण पुन: कुर्सी पर कब्जा करने की रणनीति शुरू हो गई है।

इसके लिए अभी से ही जमीन तैयार की जा रही है। जिले के जिला परिषद क्षेत्र में ऐसे चेहरों को देखा जा रहा है जो कि जिताऊ के साथ ही टिकाऊ हो। मौका पड़ने पर पाला बदलने की स्थिति में न हो। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्याशी द्वारा माहौल भांपकर चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी चल रही है।

इसमें पुराने चेहरों के अलावा नए चेहरों को भी देखा जा रहा है। निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव की तैयारी की बात सामने आते ही संभावित प्रत्याशियों के कार्यकर्ता पंचायत चुनाव को लेकर कुछ ज्यादा ही फिक्रमंद हो गए हैं। संभावित प्रत्याशी बूथ स्तर पर कार्यकर्ता तैयार करने में जुट गए हैं। पैक्स चुनाव की भांति इस चुनाव में विरोधियों का पत्ता साफ करने की तैयारी की जा रही है। चुनाव को लेकर टोले मोहल्ले में संभावित प्रत्याशियों की लगातार बैठकें शुरू हो गई है।

Followers

MGID

Koshi Live News