Koshi Live-कोशी लाइव Live Updates/किसान के नाम पर तांडव:11 बजे से चक्का जाम करना था, 6 बजे ही बिहार में ट्रेनें रोकीं, रोड बंद, बवाल - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, December 8, 2020

Live Updates/किसान के नाम पर तांडव:11 बजे से चक्का जाम करना था, 6 बजे ही बिहार में ट्रेनें रोकीं, रोड बंद, बवाल

  • 10:45(IST)

    Bharat Bandh in Patna: किसान बिल के विरोध में हुए भारत बंद के समर्थन में पप्पू यादव सड़क पर निकले. प्रदर्शन के दौरान किसान के लुक में हाथो में कुदाल लेकर पप्पू ने प्रदर्शन किया. पप्पू यादव ने किसान का बिल का विरोध करते हुए कहा कि यह बिल किसानों को खत्म करने वाला है. आंदोलन में किसान आखिर सड़क पर क्यों नही सिर्फ नेता ही क्यों इस सवाल पर पप्पू यादव आड़े तिरछे जबाब देते नजर आए

  • 10:44(IST)

  • 10:43(IST)

    Bharat Bandh in Patna: किसान संगठनों के भारत बंद के समर्थन में पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी भी शामिल है .पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भारत बंद के समर्थन में सड़कों पर उतरे हुए हैं. पटना में पप्पू यादव खुद भी बंद के समर्थन में सड़कों पर उतरे. इस दौरान उन्होंने पटना के डाकबंगला चौराहा को जाम कर दिया और सड़क पर बैठ गए.

  • 10:15 (IST)

    Bharat Bandh in Bihar: भारत बंद के दौरान बिहार के आरा और जहानाबाद में सड़क पर उतरे लोगों का उत्पात देखने को मिला है. आरा में पूर्वी गुमटी के पास बंद समर्थकों ने एक अल्टो कार का शीशा तोड़ दिया तो वहीं जहानाबाद में भारत बंद के दौरान महागठबंधन कार्यकर्ताओं ने कई वाहनों के टायरों की हवा निकाल दी. मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने टायरों से हवा निकालने मामले ने एक युवक को पकड़ा तो बंद समर्थक पुलिस से उलझ गए और नौबत हाथापाई तक की आ गई.

  • 09:48 (IST)

    Bharat Bandh in Bhojpur: कृषि कानून के विरोध में भोजपुर में माले कार्यकर्ताओं ने किया सड़क जाम. जिले के जगदीशपुर थाना के इसाड़ी बाजार के पास माले कार्यकर्ताओं ने किया सड़क जाम. भारत सरकार के खिलाफ कर रहे है नारेबाजी. नाराज लोग कृषि कानून बिल वापस लेने की कर रहे है मांग

  • 09:44 (IST)

    Bharat Bandh in Muzaffarpur: भारत बंद को लेकर मुजफरपुर में विपक्षी दलों ने पब्लिक यातायात को ठप करा दिया है. मज़फ्फरपुर से दरभंगा मधुबनी की ओर जाने वाली सड़क को जाम कर दिया गया है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद हो जाने से वो लोग परेशान हैं जो जरूरी काम से घरों से निकल चुके हैं

  • 09:39 (IST)

    Bharat Band in Nawada: विपक्ष के द्वारा किसान बिल के विरोध में बुलाए गए भारत बंद का असर नवादा में भी देखने को मिल रहा है. महागठबंधन के नेता सुबह से ही आक्रोश मार्च निकालकर सड़क पर उतर गए हैं. इस विरोध मार्च में आरजेडी,माले एवं अन्य पार्टी के कार्यकर्ता सुबह से ही सड़क पर उतर कर दुकानों को बंद करा रहे हैं. राजद जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव की मौजूदगी में राजद कार्यालय से एक विशाल आक्रोश मार्च निकाला गया जो शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए सभी प्रतिष्ठानों को बंद कराने का कार्य कर रही है

  • 09:15 (IST)

    आरा- कृषि बिल के खिलाफ भारत बंद के दौरान आरा में माले कार्यकर्ताओं ने आरा-मोहनिया NH को जाम किया. जगदीशपुर के इसाढ़ी,नयका टोला और बजरंग चौक पास बंद समर्थकों ने किया सड़क जाम.

  • 09:10 (IST)

    पटना. #केंद्र सरकार के किसान बिल के खिलाफ मंगलवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है. पटना में भी बंद का असर दिख रहा है

  • 09:07 (IST)

    सुपौल- नए कृषि कानून को किसान विरोधी बताते हुए उसके खिलाफ आहूत भारत बंद को लेकर सुपौल में अहले सुबह महागठबंधन के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए है.  राजद, वाम दल और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सुबह लगभग 8 बजे ही लोहिया नगर रेलवे ढाला को जाम कर ट्रेन परिचालन और एनएच 327 पर  सुपौल -राघोपुर 05516 डाउन ट्रेन को भी लोहियानगर रेलवे ढाला के पास रोक दिया गया. ट्रेन लगभग 1 घंटे विलंब हो चुकी है. बंद समर्थकों ने कृषि कानूनों को अविलंब वापस लेने, न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देने आदि की मांग करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

किसानों बिल के विरोध में राजनीतिक उबाल दिख रहा है। योजना 11 बजे से थी लेकिन सुबह 6 बजे से ही राजनीतिक दल सड़क पर उतर गए। बंद को लेकर प्रशासन 11 बजे से तैयारी कर रहा था लेकिन भाकपा माले, सीपीआई के साथ अन्य समर्थक दल सुबह से ही सड़क पर उतर गए। इससे बंदी सुबह 6 बजे से ही प्रभावी हो गई। इसका आम इंसान पर बड़ा असर देखने को मिला। ट्रेन और बसों के साथ आम इंसान से जुड़ी हर सुविधाओं को बाधित करने का प्रयास किया गया, जिससे पूरे प्रदेश में लोगों को काफी परेशानी हुई। किसानों के लिए हो रहे विरोध में विभिन्न संगठनों का रुख सुबह से ही उग्र दिख रहा है। दैनिक भास्कर ने पहले ही यह जानकारी दे दी थी कि वाम दल, राजद और कांग्रेस के समर्थक 11 बजे से नहीं, सुबह-सुबह ही सड़कों पर उतर जाएंगे। ये बंद समर्थक सुबह से ही सड़कों और रेल पटरियों पर उतर कर हंगामा कर रहे हैं।

सभी NH बंद करने की होगी कोशिश, रेल मार्ग भी करेंगे अवरुद्ध

खगड़िया में सड़क पर आगजनी करते बंद समर्थक।
खगड़िया में सड़क पर आगजनी करते बंद समर्थक।

ट्रेनों को बनाया निशाना
विरोध करने वालों ने सुबह सबसे पहले ट्रेनों को निशाना बनाया। दरभंगा के लहरियासराय स्टेशन पर सुबह कोलकाता-जयनगर गंगासागर एक्सप्रेस को रोक दिया गया। नारेबाजी की गई। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। भाकपा माले, सीपीआई के साथ आइसा व अन्य दलों ने एक साथ मिलकर ट्रेनों का परिचालन बाधित किया। नालंदा में भी सुबह से ही इसका असर देखने को मिला। बिहारशरीफ में बंद के समर्थन में माले कार्यकर्ता सुबह 6 बजे ही सड़क पर उतर गए और विरोध करने लगे।

कहां-कहां ट्रेनें रोकीं

  • दरभंगा के लहरियासराय स्टेशन पर कोलकाता-जयनगर गंगासागर एक्सप्रेस
  • सहरसा में नंदलाली हाल्ट पर सहरसा-सुपौल जाने वाली ट्रेन
  • बिहारशरीफ में श्रमजीवी एक्सप्रेस
  • दरभंगा में दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन

राजद के कार्यकर्ता सुबह 6 बजे सड़क पर उतरे
भारत बंद के समर्थन में खगड़िया में राजद कार्यकर्ता सुबह 6 बजे से सड़क पर उतर गए। राजेंद्र चौक पर ट्रकों को इस कद खड़ा करवा दिया जिससे यातायात पूरी तरह से बाधित हो जाए। इसका असर थोड़ी देर में ही दिखने लगा। वाहनों की कतार लगनी शुरू हो गई। नालंदा में राजद कार्यकर्ता सुबह ही झंडा बैनर लेकर सड़क पर उतर गए और जमकर विरोध किया। वह राष्ट्रीय राजमार्ग चोरा बागीचा के पास जमकर बवाल किए। सड़क पर टायर जलाकर आगजनी के साथ नारेबाजी की। एनएच 78 पर समेरा के पास भी जमकर बवाल किया। राजद कार्यकर्ताओं ने राजगीर दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस को बिहारशरीफ में रोक दिया।

सहरसा में भी ट्रेनों को रोका, बवाल
सहरसा में भी किसान बिल के विरोध में सुबह से बवाल दिखा। नंदलाली हाल्ट पर सहरसा-सुपौल जाने वाली ट्र्रेन को रोक दिया गया। भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने ट्रेन को रोककर जमकर नारेबाजी की। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। किसानों के नाम पर विरोध में राजनीतिक उबाल हर जगह देखने को मिला। इससे आम लोगों को काफी परेशानी हुई है। सुबह 6 बजे से ही ट्रेनों को रोकने से व्यवस्था गड़बड़ाई।

पटना में भी सुबह से विरोध का जाम
विरोध प्रदर्शन सुबह से होने के कारण पटना में महाजाम लग गया। खुसरूपुर मोड़ से लेकर फतुहा तक लंबा जाम लग गया। वाहनों की पूरी लाइन लग गई। विरोध कर रहे दलों ने कोई भी गाड़ी आगे नहीं बढ़ने दी।पटना में एनएच पर पहाड़ी से होते हुए गया रूट टोल प्लाजा तक लंबा जाम लग गया। फतुहा के पास फोरलेन पर भी खुसरूपुर मोड़ से करौटा तक जाम लग गया।

शेखपुरा में प्रदर्शन करते वाम समर्थक।
शेखपुरा में प्रदर्शन करते वाम समर्थक।

बंद के दौरान पटना में दुल्‍हनों संग फंसे सड़क पर फंसे दूल्‍हे। 

ठंड के कारण भले ही कई जगह बंद विलंब से शुरू हुआ, लेकिन पटना के बाहरी इलाकों में बंद समर्थक सुबह से ही सड़कों पर दिखे। सूर्योदय से पहले ही किसानों ने एसएच टू व एनएच 139 पर जमकर आगजनी की तथा सड़कों को जाम कर दिया। सड़क जाम के कारण वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। जाम में शादी कर दुल्‍हन संग अपने घर लौट रहे करीब आधा दर्जन दूल्‍हे भी फंस गए।

बंद के दौरान पटना में दुल्‍हनों संग फंसे सड़क पर फंसे दूल्‍हे। 

Followers

MGID

Koshi Live News