Koshi Live-कोशी लाइव Indian Railway News: बिहार को नये साल की सौगात, 22 MEMU पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू, पटना से इन रूटों पर आना-जाना अब आसान, देखें पूरी सूची - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, December 29, 2020

Indian Railway News: बिहार को नये साल की सौगात, 22 MEMU पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू, पटना से इन रूटों पर आना-जाना अब आसान, देखें पूरी सूची

कोशी लाइव डेस्क:
छोटे-छोटे स्टेशनों में यात्रा की हो रही दिक्कत को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है.

Indian Railway News: कोरोना संकट के बीच अब ट्रेन सेवा धीरे-धीरे बहाल हो रही है. इसी क्रम में बिहार को नये साल का सौगात मिला है. यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने 22 नये मेमू पैसेंजर ट्रेन चलाने का फैसला लिया है.


छोटे-छोटे स्टेशनों में यात्रा की हो रही दिक्कत को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है. इस फैसले के तहत पटना से कई शहरों के बीच आना-जाना आसान हो जाएगा. बिहार को नये साल की सौगात, 22 MEMU पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

इस हफ्ते में शुरू हो रही जिन 22 मेमू ट्रेनों के बारे में बताया गया है उसमें पटना-गया रूट पर दो जोड़ी ट्रेन दिया गया है. बता दें कि गया अंतरराष्ट्रीय स्थल पर पिंडदान, बौद्ध और मुस्लिम धार्मिक स्थल के कारण धार्मिक नगरी के रूप में जाना जाता है. यहां जाने के लिए यात्रियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े इसे लेकर पटना और गया के बीच अगले आदेश तक दो जोड़ी मेमू पैसेंजर ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है.

इस मार्ग पर पहले से भी दो मेमू ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. पटना-गया के बीच में एक्सप्रेस ट्रेनें भी चल रही हैं. अभी जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, पटना-गया, दानापुर-बरौनी, पटना-झाझा, पटना आरा, पटना-डीडीयू (मुगलसराय),पटना-बक्सर, पटना- दरभंगा, पटना से सहरसा, फतुहा-नतेसर और जमालपुर से किउल पैसेंजर ट्रेन चलेगी.  

Followers

MGID

Koshi Live News