Koshi Live-कोशी लाइव बिहार/नीतीश कुमार का सख्त आदेश जारी- अब IG, DIG स्तर के अधिकारी भी करेंगे रात में गश्त - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, December 12, 2020

बिहार/नीतीश कुमार का सख्त आदेश जारी- अब IG, DIG स्तर के अधिकारी भी करेंगे रात में गश्त


पटना: बिहार में लगातार अपराध की बढ़ती घटनाओं के बाद बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. बिगड़ती कानून को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाई लेवल मीटिंग बुलाकर कई दिशा निर्देश दिये. मुख्यमंत्री के एक्शन में आते हीं पुलिस मुख्यालय भी हरकत में आ गई है और DGP ने तमाम ज़िले के एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर दिए कई आवश्यक दिशा निर्देश.



पुलिस का एक्शन प्लान



पुलिस मुख्यालय के एडीजी जीतेंद्र कुमार ने बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में क्राइम कंट्रोल को लेकर पुलिस मुख्यालय ने बड़ा एक्शन प्लान तैयार किया है.

जिसके तहत सबसे पहले रात्रि गश्ती को लेकर सभी जिले को दिशा-निर्देश दिये गए हैं. रात्रि गश्ती के लिए अब डीआइजी से लेकर आइजी स्तर के अधिकारी सड़कों पर निकलेंगे.



बताते चलें कि पुलिस मुख्यालय में वीसी के माध्यम से डीजीपी एस के सिंघल के निर्देशन में सभी जिलों के डीएसपी, एसपी, एसएसपी से लेकर डीआइजी और आइजी स्तर के अधिकारियों को मुख्यमंत्री के निर्देश से अवगत कराया गया. इसके तहत तमाम एसपी अपने जिलों के लिए एक्शन प्लान के तहत क्राइम कंट्रोल करने की कार्रवाई करेंगे और तमाम पुलिस अधीक्षकों को भी रात में निकल कर सुरक्षा की जांच करनी होगी.



एडीजी मुख्यालय ने जानकारी देते हुए कहा कि बड़े अधिकारियों के अलावे पहले से गश्ती के लिए निकलने वाले छोटे स्तर के पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस वाहनों की भी मॉनिटरिंग की जायेगी. सबसे अहम बात ये रहेगी कि सभी पुलिस वाहनों में जीपीएस के आधार पर भी मॉनिटरिंग की जाएगी.



साथ हीं जो कार्रवाई पहले से शुरू की गई है उनकी मॉनिटरिंग के लिए आगे मुख्यालय स्तर से अभियान भी चलाया जायेगा. सुस्त पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी. क्राइम कंट्रोल के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर सभी जिलों में पहले से विभिन्न मामलों के आरोपितों की गिरफ्तारी करने का अभियान भी चलाया जाएगा.

Followers

MGID

Koshi Live News