बिहार के सभी DM को आदेश, अंचल कार्यालयों में 3 साल से जमे कार्यपालक सहायकों का करें ट्रांसफर - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

कार किंग मधेपुरा

Advertised

Translate

Thursday, December 3, 2020

बिहार के सभी DM को आदेश, अंचल कार्यालयों में 3 साल से जमे कार्यपालक सहायकों का करें ट्रांसफर


बिहार सरकार ने सूबे के सभी डीएम को बड़ा आदेश दिया है. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव विवेक कुमार सिंह ने सभी समाहर्ता को अंचलों में पदस्थापित कार्यपालक सहायक को स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है।

पत्र में कहा गया है कि लोक सेवा अधिकार अधिनियम के क्रियान्वयन को लेकर नियोजित कार्यपालक सहायक का पदस्थापन विभिन्न अंचलों में दाखिल खारिज एवं अन्य महत्वपूर्ण कार्यों के निष्पादन में किया जा रहा है. कार्यपालक सहायकों का एक ही अंचल में लंबे समय से जमे रहने के कारण राजस्व संबंधी कार्यों में पारदर्शिता नहीं है, एवं उनके कार्यकलापों के संबंध में काफी शिकायत मिल रही है. अपर मुख्य सचिव ने कहा है कि वैसे कार्यपालक सहायक जो अंचल कार्यालय में 3 वर्ष या इससे अधिक समय से पदस्थापित हैं उनका स्थानांतरण दिसंबर 2020 में हर हाल में कर लिया जाए.

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव ने डीएम को निर्देश दिया है कि स्थानांतरण में इस बात का ध्यान रहे कि किसी भी कार्यपालक सहायक का उनके पूर्व पदस्थापित अंचल कार्यालय में पदस्थापन नहीं हो.बता दें, सरकार के तमाम प्रयास के बाद भी दाखिल-खारिज एवं अन्य राजस्व कार्यों में भारी लापरवाही देखने को मिल रही है। कार्यपालक सहायक,अंचल अमीन व अंचलाधिकारियों की मिलीभगत से दाखिलखारिज में गड़बड़ी की जा रही है.

S K जनरल स्टोर, मधेपुरा

S K जनरल स्टोर, मधेपुरा

MGID

Followers