Koshi Live-कोशी लाइव बिहार: पूर्णिया में रामजानकी मंदिर से चोरों ने चुराई अष्टधातु की मूर्ति, करोड़ों में आंकी जा रही कीमत - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, December 17, 2020

बिहार: पूर्णिया में रामजानकी मंदिर से चोरों ने चुराई अष्टधातु की मूर्ति, करोड़ों में आंकी जा रही कीमत


मंदिर के पुजारी जीवछ लाल यादव ने कहा कि जब वो सुबह आए और मन्दिर का पट खोला तो देखा कि मूर्ति नहीं थी. हालांकि, रात को जब वे ताला लगाकर गए थे, तब मंदिर में मूर्ति थी.

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया जिले में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. आम लोगों के घर के बाद अब चोर मंदिर में भी हाथ साफ कर रहे हैं. ताजा मामला जिले के चंपानगर ओपी क्षेत्र अंतर्गत जयकृष्णपुर कटाहा का है, जहां गुरुवार को ठाकुरबाड़ी मंदिर से चोरों ने अष्टधातु से बनी रामजानकी की करोड़ों की मूर्ति चोरी कर ली.


घटना की जानकारी देते हुए मंदिर के पुजारी जीवछ लाल यादव ने कहा कि जब वो सुबह आए और मन्दिर का पट खोला तो देखा कि मूर्ति नहीं थी.

हालांकि, रात को जब वे ताला लगाकर गए थे, तब मंदिर में मूर्ति थी. लेकिन ताला सही तरीके से नहीं लगने की वजह से पट खुला ही रह गया, जिस वजह से चोर आसानी से मूर्ति लेकर फरार हो गए.


100 साल पुराना है मन्दिर


मन्दिर के पुजारी ने बताया कि ये रामजानकी का मंदिर है , जो लगभग 100 साल पुराना है और वो बीते 3 साल से वहां पुजारी हैं. इस मन्दिर में 3 मूर्तियाँ थी, जिसमें से एक अष्टधातु की मूर्ति थी, जिसे चोर ले गए. मूर्ति का वजन लगभग 6 किलो बताया जा रहा है.


इधर, मंदिर से मूर्ति चोरी की घटना से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. चंपानगर ओपी पुलिस प्रशासन घटना स्थल पर पहुंचकर कर मामले की तहकीकात में जुट गई है. गुस्साए ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही पुलिस अपराधियों को पकड़ लेगी.

Followers

MGID

Koshi Live News