Koshi Live-कोशी लाइव बिहार: कोरोना काल में जन्मदिन मनाना पुलिसकर्मियों को पड़ा महंगा, डेढ़ दर्जन से ज्यादा पदाधिकारियों को शो कॉज - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, December 12, 2020

बिहार: कोरोना काल में जन्मदिन मनाना पुलिसकर्मियों को पड़ा महंगा, डेढ़ दर्जन से ज्यादा पदाधिकारियों को शो कॉज


छपरा: बिहार पुलिस अकादमी राजगीर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अवर निरीक्षकों को व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए विभिन्न जिलों में भेजा गया हैं. इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है. तस्वीर बिहार के छपरा की हैं जहां पूरे देश के कोरोना को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य हैं. लेकिन इन तस्वीरों में पुलिस के जवान हीं कानून की धज्जी उड़ाते नजर आ रहे हैं.
पुलिस के जवानों को कानून का माखौल उड़ाना मंहगा पड़ा. इन दिनों सोशल मीडिया पर छपरा में विभिन्न थानों में तैनात पुलिस अवर निरीक्षकों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें दूसरों को क़ानून का पालन करवाने वाले पुलिस के जवान खुद कानून का माखौल उड़ाते नजर आ रहे हैं.

बताते चलें कि हर दिन यही पुलिस पदाधिकारी लोगो को मास्क का चालान काटते नजर आते हैं लेकिन तस्वीर में ये खुद कानून का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर दर्जनों अवर पुलिस निरीक्षकों की तस्वीर बर्थडे मनाते हुए वायरल हो रही हैं


जानकारी के अनुसार इन तस्वीरों के बारे में बताया जा रहा हैं कि सारण जिले में व्यवहारिक ट्रैनिंग के लिए पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति पुलिस मुख्यालय द्वारा की गई,इन दिनों सभी थानों में इन लोगो को व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए लगाया गया हैं उसी दौरान बर्थडे मनाते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल हो रही हैं.


खबर के बारे में बताते चलें कि कोरोना काल में डेढ़ दर्जनों से ज्यादा अवर निरीक्षकों द्वारा प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक रविन्द्र कुमार का बर्थडे मनाने के लिए लगभग 2 दर्जन पुलिस पदाधिकारी मौजूद हुए थे. ये सभी एच कंपनी के हैं जिसमें सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक सब इंस्पेक्टर बर्थ-डे पार्टी मनाते नजर आ रहे हैं.


एसपी ने की कार्रर्वाई की बात


इस बर्थ डे प्रकरण पर सारण की एसपी धूरत सावली सांवलाराम ने कहा कि इस मामले में तमाम लोगो पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी और जो भी इस मामले में दोषी पाए जाएंगें उन सब पर कार्यवाही की जाएगी.


सोशल डिस्टेंसिंग का माखौल उड़ा बर्थडे मनाने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही


इस पूरे मामले में पुलिस अकादमी राजगीर के सहायक निदेशक अजय कुमार पांडेय द्वारा स्पष्टीकरण की मांग की गई हैं जिसमे ये कहा जा रहा है कि सारण जिले में कोरोना संक्रमण के रोक थाम के लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्गत आदेश के आलोक में बिहार के सारण में व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए इन्हे प्रतिनियुक्ति किया गया हैं,लेकिन कोविंड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुये पार्टी मनाते हुए तस्वीर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है. वायरल तस्वीर में सभी प्रशिक्षुओं के द्वारा सोशल डिस्टेंसिग का अनुपालन नहीं किया गया जबकि कोरोना काल मे कोविड 19 की संक्रमण की रोकथाम के लिए ही विशेष रूप से इनकी प्रतिनियुक्ति की गयी थी. बावजूद इसके कोविंड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया गया हैं जो आपके अनुशासनहीनता, कर्त्तव्यहीनता और एक अच्छे पुलिस पदाधिकारी नहीं होने के परिचायक को दर्शाता हैं इस आरोप में आप अपना स्थिति 1 सप्ताह के अंदर स्पष्ट करें कि क्यों नहीं आपके विरुद्ध अनुशासनिक कारवाही की जाए.

Followers

MGID

Koshi Live News