Koshi Live-कोशी लाइव बिहार: गया का प्रसिद्ध तिलकुट घर पहुंचाएगें डाकिया,डाक विभाग ने की ये पहल - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Monday, December 28, 2020

बिहार: गया का प्रसिद्ध तिलकुट घर पहुंचाएगें डाकिया,डाक विभाग ने की ये पहल


डाक विभाग ने गया के चीनी वाले तिलकुट के 500 ग्राम की कीमत 180 रुपये रखा है तो गुड़ वाले तिलकुट के 500 ग्राम की कीमत 185 रुपये रखा गया है जो गया के बाजार मूल्य में बिकने वाली मूल्य के बराबर है.

गया: सोंधी खुशबू वाली गया के तिलकुट खाने के शौकीन लोगो के लिए अच्छी खबर है.अब इस तिलकुट को डाक विभाग के द्वारा बिहार के कोने कोने तक पहुचने की शुरुआत कर दी है, जिसका शुभारंभ चीफ पोस्टमास्टर जनरल अनिल कुमार के निर्देश पर किया गया और गया शहर के प्रधान डाक घर मे इस मौके पर पूरी तैयारी के साथ इस कार्य को पूरा करने के लिए कार्यालय को सजाया गया.

हिंदू धर्म में मकर संक्रांति के अवसर पर चूड़ा दही के साथ तिल से बनी मिठाई खाने की परंपरा है. ऐसे में गया के तिल की मिठाई पूरे देश भर के साथ साथ विदेशों में भी प्रसिद्ध है जिसके दीवाने हर जिले और कस्बे , गाँव मे मिल जाते हैं.
डाक विभाग ने गया जी की प्रसिद्ध मिठाई तिलकुट सभी आमजनों को पहुंचाने के लिए गया के मशहूर तिलकुट विक्रेता प्रमोद लड्डू भंडार के साथ करार कर बिहार के कोने कोने तक प्रसिद्ध तिलकुट पहुंचाने की पहल की शुरुआत कर दी गई है.
डाक विभाग के पास तिलकुट की पहली खेप पहुँच चुकी है. यह तिलकुट बिहार के 38 जिलों के प्रधान डाक घर के साथ साथ जीपीओ पटना में भी उपलब्ध कराया गया है और गया के तिलकुट के दीवाने बिहार के किसी भी डाक घर मे जाकर अपना ऑडर को बुक करा सकते हैं.
डाक विभाग ने गया के चीनी वाले तिलकुट के 500 ग्राम की कीमत 180 रुपये रखा है तो गुड़ वाले तिलकुट के 500 ग्राम की कीमत 185 रुपये रखा गया है जो गया के बाजार मूल्य में बिकने वाली मूल्य के बराबर है.
डाक विभाग के द्वारा जल्द की हेल्पलाइन नम्बर व वेब पोर्टल लिंक जारी किया जाएगा जिसके जरिये ग्राहक अपने दूर के रिश्तेदारो तक तिलकुट भेज सकेंगे.वहीं 5 जनवरी से गया जिले में होम डिलीवरी की सुविधा शुरू कर दी जाएगी इसके लिए डाकिया की टीम का गठन किया गया है,जो ग्राहकों के आर्डर को उनके घरों तक पहुँचाने का काम करेंगे.

Followers

MGID

Koshi Live News