Koshi Live-कोशी लाइव जरूरी खबरें:फ़ोन चार्ज करते वक़्त आपको ये गलतियां करना पड़ेगा भारी, तुरंत हो जाएं अलर्ट वरना उठाना होगा हजारों का नुकसान - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, December 30, 2020

जरूरी खबरें:फ़ोन चार्ज करते वक़्त आपको ये गलतियां करना पड़ेगा भारी, तुरंत हो जाएं अलर्ट वरना उठाना होगा हजारों का नुकसान


आज के युग में बच्चे से लेकर बूढ़े तक कोई भी व्यक्ति बिना स्मार्टफ़ोन के नहीं रह सकता। स्मार्टफोन अब हर किसी के लिए जरूरत बन गया है। सबसे ज्यादा फ़ोन से प्यार होने के बावजूद हम अपनी इस कीमती चीज का अच्छे से ध्यान नहीं रखते हैं। सबसे ज्यादा जिस चीज में ढील होती है वो है फ़ोन को चार्ज करना। कई बार हम फ़ोन को बिलकुल उस टाइम चार्ज पर लगते हैं जब हमारी बैटरी 10% बची होती है, और चार्जिंग के ही दौरान हम फ़ोन का यूज भी कर रहे होते हैं। बैटरी चार्ज करने के दौरान हम कुछ ऐसी गलती कर बैठते हैं, जिससे फोन की बैटरी को बहुत नुकसान होता है। तो आज हम आपको यहां उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अक्सर लोग फ़ोन चार्ज करते समय करते हैं।

फोन चार्ज करते समय कवर नहीं हटाना
ज्यादातर लोग मोबाइल कवर के साथ फोन चार्जिंग पर लगा देते हैं। ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे फोन की बैटरी पर दबाव पड़ता है और खराब होने की संभावना बढ़ जाती है। चार्ज करते समय फोन का कवर हटा दें और उसकी जगह एक पतला कपड़ा रख दें। इससे डिस्प्ले और बैटरी को बिल्कुल भी नुकसान नहीं होगा।

ये भी - Amazon 'Mega Salary Days' Sale: AC, फ्रिज, TV, स्मार्टफोन, लैपटॉप पर 1 जनवरी से 50% तक की छूट

मोबाइल को किसी अन्य चार्जर के साथ चार्ज करना
कई बार लोग अपने मोबाइल को किसी और चार्जर से चार्ज करने लगते हैं। ऐसा करने से बैटरी खराब होने की संभावना बढ़ जाती है। तो हमेशा याद रखें कि अपने फोन को उसके साथ आने वाले चार्जर से ही चार्ज करें। इससे आपके डिवाइस की बैटरी खराब नहीं होगी।

बार-बार फोन चार्जिंग पर लगाना
स्मार्टफोन विशेषज्ञों का मानना है कि फोन को बार-बार चार्ज से बैटरी पर दबाव पड़ता है। हमेशा ध्यान रखें कि जब फोन की बैटरी 20 प्रतिशत या उससे कम हो, तो तभी उसे चार्ज करें। इससे बैटरी पर दबाव नहीं पड़ेगा और बैटरी जल्दी खराब नहीं होगी।

ये भी - ...तो 20 मिनट में खुद से ठीक हो जाएगी स्मार्टफोन की टूटी स्क्रीन

फास्ट चार्जिंग वाले थर्ड पार्टी ऐप का उपयोग करना
कई बार लोग फोन जल्दी चार्ज करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि ये ऐप लगातार बैकग्राउंड में एक्टिव रहते हैं, जिससे बैटरी खर्च होती है। साथ ही डाटा लीक होने का खतरा भी बना रहता है। तो भूलकर भी इन थर्ड पार्टी ऐप का उपयोग न करें।


Followers

MGID

Koshi Live News