Koshi Live-कोशी लाइव बिहार: सीएम नीतीश के फरमान पर आज फिर से पुलिसकर्मियों ने ली शराब नहीं पीने की शपथ - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Monday, December 21, 2020

बिहार: सीएम नीतीश के फरमान पर आज फिर से पुलिसकर्मियों ने ली शराब नहीं पीने की शपथ


बिहार पुलिस मुख्यालय ने आदेश पारित किया गया,डीजीपी ने इस संबंध में सभी जिलों के एसपी, रेल एसपी को पत्र लिखा था. पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद थाना से लेकर पुलिस मुख्यालय तक सभी पुलिस कर्मियों ने शराब नहीं पीने,शराब के कारोबार में शामिल नहीं होने की शपथ ली.


पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में शराबबंदी कानून के सख्ती से पालन को लेकर पुलिस के आलाअधिकारियों को निर्देश जारी किया. राज्य के मुखिया के फऱमान के बाद आज सूबे के सभी पुलिसकर्मी एक बार एक बार फिर से शऱाब नहीं पीने की शपथ लिये हैं.



बताते चलें कि पुलिस विभाग को शपथ लेने को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय ने आदेश पारित किया गया था.

डीजीपी ने इस संबंध में सभी जिलों के एसपी,रेल एसपी को पत्र लिखा था. पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद थाना से लेकर पुलिस मुख्यालय तक सभी पुलिस कर्मियों ने शराब नहीं पीने,शराब के कारोबार में शामिल नहीं होने की शपथ ली.



शराबबंदी कानून की मजबूती के लिए मुख्यमंत्री ने दिया था निर्देश



बताते चलें कि डीजीपी ने पुलिस महकमा में जो पत्र लिखा था उस पत्र में उल्लेख किया था कि 9 दिसंबर को सीएम नीतीश ने मद्य निषेध की बैठक की थी, बैठक में मुख्यमंत्री ने इस संबंध में निर्देश दिया था. लिहाजा बिहार के सभी पुलिसकर्मी 21 दिसंबर को शऱाब नहीं पीने की शपथ लें. 21 दिसंबर को पूरे बिहार के पुलिसकर्मी 11 बजे अपने दफ्तर में शऱाब नहीं पीने,शराब के कारोबार में शामिल नहीं होने की शपथ लें.



शराबबंदी विफल करने के लिए पहले भी पुलिसकर्मियों ने ली है शपथ



पुलिस विभाग द्वारा जारी इस आदेश के आलोक में बताते चलें कि इसके पहले भी कई दफे बिहार के पुलिसकर्मी शराब नहीं पीने की शपथ ले चुके हैं. बावजूद इसके बिहार के पुलिसकर्मियोंपर नहीं पड़ रहा. पुलिस द्वारा शऱाब पीने,कारोबार में शामिल होने की हर दिन कई शिकायतें मिलती हैं. शराबबंदी कानून लागू रहने के बाद भी बिहार में शराब का कारोबार धडल्ले से जारी है. इस धंधे में पुलिसकर्मी भी अपरोक्ष रूप से शामिल रहते हैं. लगातार मिल रही शिकायतों के बाद एक बार फिर से सीएम नीतीश ने सभी पुलिस कर्मियों को शराब नहीं पीनें की शपथ लेने को कहा.

Followers

MGID

Koshi Live News