Koshi Live-कोशी लाइव बड़ी खबर/पटना: किसानों के समर्थन में कल गांधी मैदान में धरना देंगे तेजस्‍वी, की ये अपील - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, December 4, 2020

बड़ी खबर/पटना: किसानों के समर्थन में कल गांधी मैदान में धरना देंगे तेजस्‍वी, की ये अपील


पटना: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के किसानों और किसान संगठनों से अपील है कि वो काले क़ानून के ख़िलाफ़ सड़कों पर आएं और आंदोलन मज़बूत करें. तेजस्वी ने इस बात का ऐलान किया कि कल यानी शनिवार को पटना के गांधी मैदान में महागठबंधन में शामिल दल किसान आंदोलन के सपोर्ट में धरने पर बैठेंगे.


यादव ने कहा कि ये वही सरकार है जिसने वादा किया है आय दोगुणी की जाएगी. एमएसपी ही समाप्त करने के बाद आय दोगुणी कैसी होगी, ये कौन समझाए. तेजस्वी ने आगे कहा कि फ़सल का सही मूल्य किसानों को मिलना चाहिए. आरजेडी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि मोदी सरकार किसानों का MSP समाप्त करना चाहती है.

क्योंकि उनकी मंशा कॉरपोरेट के हाथों किसानों को बंधक बनाने की है.


तेजस्वी ने कहा कि पिछले अनुभवों के आधार पर हम कह सकते हैं कि किसी भी नोटबंदी या फिर जीएसटी जैसे किसी भी बड़े बदलाव को लेकर फायदे गिनाती है, लेकिन हकीकत में यह एक डिजास्टर साबित होता है. कुछ समय बाद जब इसके फायदे पूछे जाते हैं तो सरकार कुछ बताने की स्थिति में नहीं होती है. वह जवाब भी नहीं देना चाहती है.


बिहार पहला राज्य जहां सरकार ने मंडी खत्म की- तेजस्वी


तेजस्वी ने मीडिया से मुख़ातिब होते हुए कहा कि अब तो लोग अवॉर्ड वापस कर रहे हैं, फिर भी सरकार को समझ नहीं आ रहा. डेमोक्रेसी पर खतरा है. कल भी किसानों ने बातचीत के दौरान न तो पानी पीया, न खाया. जब किसान आंदोलन कर रहे हैं तो लाठी से लेकर आंसू गैस छोड़े जा रहे हैं. इतनी बड़ी समस्या देश के सामने है और पीएम गायब हैं. क्या पीएम को किसानों की बात नहीं सुननी चाहिए थी. हम लोग चिंतित हैं क्योंकि जब किसान के पास जमीन ही नहीं रहेगी तो किसान क्या करेंगे. क्या भयावह स्थिति होगी ये सबको पता है. हम सभी संगठनों से अपील कर रहे हैं कि इस आंदोलन को मजबूत करें. हमारी पार्टी ने सभी नेताओं के साथ विमर्श भी किया है और कल आरजेडी इसी मसले को लेकर सुबह 10 बजे से पटना के गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के पास धरना देगी क्योंकि ये गांधी जी के विचारों से जुड़ा मसला है. धरना में महागठबन्धन के सभी दल शामिल होंगे.


तेजस्वी ने कहा कि बिहार के किसानों ने पलायन शुरू कर दिया है क्योंकि किसान मजदूर बन चुके हैं. सरकार ने 2006 में ही मंडी खत्म कर दी. सही मूल्य नहीं मिल पा रहे हैं. धान को लेकर हमने विधानसभा में भी मामला उठाया था. कहीं भी बिहार में धान की खरीद नहीं हो रही है. मुख्यमंत्री साफ तौर पर झूठ बोल रहे हैं. तेजस्वी ने कहा कि सीना चौड़ा कर मुख्यमंत्री ने इस बिल का संसद में समर्थन किया था. तब मैंने कहा था कि बिहार पहला राज्य है जहां सरकार ने मंडी खत्म की है. बात अगर फंसेगी तो कितने स्तर पर उन्हें जाना पड़ेगा. वकील भी रखना पड़ेगा, कोर्ट भी जाना पड़ेगा, लेकिन कम्पनी वालों को कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

Followers

MGID

Koshi Live News