Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR/RJD का नीतीश को ऑफर- आप तेजस्वी को CM बनाएं, हम आपको PM कैंडिडेट बनाएंगे - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, December 30, 2020

BIHAR/RJD का नीतीश को ऑफर- आप तेजस्वी को CM बनाएं, हम आपको PM कैंडिडेट बनाएंगे

कोशी लाइव डेस्क:
 

पटना. बिहार में राजनीतिक अस्थिरता को लेकर लगाए जा रहे कयास के बीच आरजेडी (RJD) ने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को बड़ा ऑफर दिया है. नीतीश कुमार ये ऑफर पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी (Uday Narayn Choudhary) ने दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उदय नारायण चौधरी ने कहा है कि अगर नीतीश कुमार RJD नेता तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बना दें तो साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्षी पार्टियां उनका समर्थन कर सकती हैं.

राजद के इस दलित नेता द्वारा दिए गए ऑफर से बिहार की सियासत गरमा गई है. दरअसल, 3 दिन पहले बिहार में सियासी हलचल मच गई थी, जब जेडीयू की कमान नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह के हाथों में दे दी थी. ऐसे में अब इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार की एनडीए सरकार में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. हालांकि, दोनों दलों के नेताओं का यह दावा है कि बिहार की सरकार पूरी तरह से आपसी समन्वय से चल रही है और यह सरकार 5 साल का भी पूरा करेगी.

उदय नारायण चौधरी के इस ऑफर के साथ यह भी तय हो गया है कि राजद ने फिलहाल बिहार में सरकार के आने की उम्मीद नहीं छोड़ी है और वो नीतीश कुमार से शर्तों के आधार पर गठबंधन भी कर सकती है. दरअसल, बिहार में नीतीश कुमार पहले भी लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद से मिल चुके हैं और दोनों मिलकर सरकार भी चला चुके हैं, ऐसे में इस बार भी राजद उनको अपने पाले में लाने की कोशिश कर सकता है. नीतीश कुमार 2020 के चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के बाद भी बिहार के सीएम बने हैं, लेकिन वो कम समय के कार्यकाल में ही दो बार कह चुके हैं कि उनको इस बार बिहार का सीएम बनने का कोई मन नहीं था और वो भाजपा के दबाव के कारण ही सीएम बने हैं.

Followers

MGID

Koshi Live News