Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR/PFI ने विवादित पोस्टर चिपकाए:कटिहार में आपत्तिजनक टिप्पणी के साथ बाबरी मस्जिद के विवादित ढांचे वाली तस्वीरें DM-SP ऑफिस के सामने लगाईं - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, December 6, 2020

BIHAR/PFI ने विवादित पोस्टर चिपकाए:कटिहार में आपत्तिजनक टिप्पणी के साथ बाबरी मस्जिद के विवादित ढांचे वाली तस्वीरें DM-SP ऑफिस के सामने लगाईं


कटिहार में कई जगहों पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की ओर विवादित पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में बाबरी मस्जिद को लेकर विवादित टिप्पणी लिखी गई है। इसमें इस बात का आह्वान किया गया है, 6 दिसंबर के दिन को भूल न जाएं। इन पोस्टरों में बाबरी मस्जिद के तीनों गुंबदों की तस्वीर है। ऐसे पोस्टर कटिहार समाहरणालय के अलावा एसपी कार्यालय और डीएम के दफ्तर के बाहर भी लगा दिए गए हैं। हालांकि कटिहार के एसपी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

6 दिसंबर 1992 को ही अयोध्या में बाबरी मस्जिद का विवादित ढांचा गिराया गया था। इसी को लेकर PFI के कार्यकर्ताओं की ओर से ऐसे पोस्टर लगाए गए हैं। अभी दो दिन पहले ही बिहार के दरभंगा और पूर्णिया समेत देश के कई राज्यों में PFI से जुड़े लोगों और दफ्तरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा छापेमारी की गई थी। हालांकि यह छापेमारी CAA, NRC के खिलाफ देश भर में हुए विरोध प्रदर्शनों में विदेशी फंडिंग को लेकर की गई थी। दरभंगा में PFI के जनरल सेक्रेटरी मो. सनाउल्लाह के घर पर छापेमारी की गई थी। उधर, पूर्णिया के राजाबाड़ी स्थित PFI के दफ्तर पर भी ED की टीम ने धावा बोला था। इन दोनों जगहों पर PFI के कार्यकर्ताओं ने ED की छापेमारी की लेकर हंगामा किया था। दरभंगा में ED के पदाधिकारियों की गाड़ी का काफी देर तक घेराव भी किया गया था। पूर्णिया में समाहरणालय के सामने धरना प्रदर्शन भी किया गया था।

प्रशासन अलर्ट
इधर, पोस्टर चस्पा होने के बाद प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। मुख्यालय की ओर से कटिहार समेत आसपास के जिलों के पुलिस अधिकारियों को चाक-चौबंद सुरक्षा रखने का निर्देश दिया है। कटिहार पुलिस के अनुसार 6 दिसंबर को विधि व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

Followers

MGID

Koshi Live News