Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR/बिहार सरकार के आधा दर्जन आइएएस अधिकारियों का तबादला, - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, December 8, 2020

BIHAR/बिहार सरकार के आधा दर्जन आइएएस अधिकारियों का तबादला,


पटना, राज्य ब्यूरो । सोमवार ( सात दिसंबर) को देर शाम आधा दर्जन भारतीय प्रशासनिक सेवा (Indian Administrative Services) के अफसरों को स्थानांतरित कर दिया गया। बिहार में नई सरकार (new government) के गठन के बाद आइएएस अफसरों के विभागों में पहली बार फेर-बदल की गई है। अपर मुख्य सचिव विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग (Science and Technology Department) को अपर मुख्य सचिव उद्योग विभाग (Industries Department) का जिम्मा दिया गया है। संसदीय कार्य विभाग के अतिरिक्त प्रभार में वह पूर्ववत रहेंगे। उद्योग विभाग में ब्रजेश मेहरोत्रा के पदस्थापन के बाद एस सिद्धार्थ इस विभाग के प्रधान सचिव के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त हो जाएंगे। वहीं राज्यपाल के प्रधान सचिव (Principal Secretary) चैतन्य प्रसाद को जल संसाधन विभाग (Water Resources Department ) का प्रधान सचिव बनाया गया है। राबर्ट चोंग्थू को राज्यपाल (governor) का सचिव बनाया गया है।

निलंबनमुक्‍त सुधीर कुमार को राजस्व पर्षद में

जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस अब पूर्ण रूप से ऊर्जा विभाग के सचिव होंगे। निलंबन से मुक्त हुए सुधीर कुमार को राजस्व पर्षद (Revenue Council) में अपर सचिव के रूप में पदस्थापित किया गया है।

सारण प्रमंडल के आयुक्त राबर्ट एल चोंग्थू को राज्यपाल के सचिव के रूप में पदस्थापित किया गया है। तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त (commissioner) पंकज कुमार को सारण प्रमंडल के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह को स्थानांतरित करते हुए विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग का सचिव बनाया गया है। पदस्थापन की प्रतीक्षा कर रहे राजेश मीणा को सहकारिता विभाग में निबंधक सहयोग समितियां बनाया गया है।


Followers

MGID

Koshi Live News