Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR:नीतीश के प्रस्तावों को हाथोंहाथ नितिन गडकरी ने दी मंजूरी, इनसे बिहार को होगा कायापलट - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, December 11, 2020

BIHAR:नीतीश के प्रस्तावों को हाथोंहाथ नितिन गडकरी ने दी मंजूरी, इनसे बिहार को होगा कायापलट


पटना: सोन नदी पर कोईलवर में पुल के उद्घाटन पर मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ने एक-दूसरे की खूब प्रशंसा की. नीतीश कुमार ने जो भी प्रस्ताव रखा, उसे नितिन गडकरी ने तुरंत मंजूर कर लिया. दोनों दूरदर्शी हैं. समारोह के उद्घाटनकर्ता केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रस्ताव को उसी समय मंजूर कर लिया. ये पांच प्रस्ताव हैं. पूरे बिहार के लिए ये महत्वपूर्ण हैं. इनसे बिहार की कायापलट हो जाएगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तरफ से पहला प्रस्ताव था, उत्तर प्रदेश में बन रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लाभ बिहार को मिले.

इसके लिए बेहतर कनेक्टिविटी का सुझाव जो दिया गया. उसे स्वीकार कर लिया गया है. इसके लिए भरौली (बक्सर) से हैदरिया तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को जोड़ने के लिए 4-लेन एलिवेटेड रोड बनाने का फैसला किया गया है. 17 किमी लिंक रोड के निर्माण के लिए जून, 2021 तक DPR बन जाएगा. इसके बनने से पटना से उत्तर प्रदेश जाना आसान हो जाएगा.

दूसरा प्रस्ताव मोकामा-मुंगेर मार्ग के चौड़ीकरण का था. उसे भी स्वीकार कर लिया गया है. 70 किमी मार्ग को 4-लेन चौड़ीकरण के लिए DPR बन रहा है, जो अप्रैल 2021 तक पूरा हो जाएगा.

तीसरा मुजफ्फरपुर-बरौनी मार्ग के चौड़ीकरण के प्रस्ताव को भी स्वीकार कर लिया गया है. इस पर ट्रैफिक अधिक है. सड़क दुर्घटनाएं भी हो रही हैं. इसलिए इसके 4-लेन चौड़ीकरण का काम जल्द ही शुरू होगा.

चौथा: खगड़िया-पूर्णिया मार्ग (NH - 31) के 4-लेन चौड़ीकरण का सुझाव भी स्वीकार कर लिया गया है. इसका DPR का काम अप्रैल, 2021 तक पूरा हो जाएगा. इसके चौड़ीकरण से दालकोला - गुवाहाटी (ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर) आना -जाना आसान हो जाएगा.

पांचवीं: मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी-सोनवर्षा मार्ग (NH- 77) को 4-लेन बनाने का जो प्रस्ताव है, वह रामजानकी मार्ग का हिस्सा है. उसके चौड़ीकरण की योजना बनी हुई है. इसका DPR मई, 2021 तक बन जाएगा. इसके चौड़ीकरण से जनकपुर धाम (नेपाल) जाना आसान हो जाएगा.

Followers

MGID

Koshi Live News