Koshi Live-कोशी लाइव Bihar Weather Update: 13 से 16 दिसंबर के बीच बिहार में हो सकती है बारिश, 17 से बढ़ जाएगी ठंड - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, December 12, 2020

Bihar Weather Update: 13 से 16 दिसंबर के बीच बिहार में हो सकती है बारिश, 17 से बढ़ जाएगी ठंड


पटना. देश के पर्वतीय क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) का असर 13 से 16 दिसंबर के बीच बिहार के मौसम (Weather of bihar) पर पड़ सकता है. इन विक्षोभों के बिहार में प्रवेश करने पर कुछ जगहों पर आंशिक बारिश हो सकती है. इसके 24 घंटे बाद ठंड बढ़ने का अनुमान है. अगर इन विक्षोभों का व्यापक असर दिखा तो 17 से कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. किसी कारण ऐसा नहीं होता है तो भी प्रदेश कोहरे की गिरफ्त में लगातार बना रहेगा और इसके कारण दिन का तापमान सामान्य से लगातार कम रहेगा.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने कहा कि पूर्वोत्तर बिहार में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई है. इससे उन क्षेत्रों में रात के तापमान बढ़ सकता है. इधर पिछले दिनों की तरह कोहरे की वजह से पूरे प्रदेश में औसतन उच्चतम तापमान सामान्य से चार से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे बना हुआ है.

फिलहाल बिहार में समय से पहले इतना घना कोहरा बना है. रेडिएशन कोहरा तब बनता है, जब जमीन की ऊपरी परत ठंडी होती है. मौसमविदों कहना है कि कोहरा रबी फसल के लिए वरदान साबित हो रहा है. हालांकि कोहरा लंबे समय तक खिंचा तो फसलों पर नकारात्मक असर भी डाल सकता है.
विज्ञापन

इधार बिहार में ठंड (Cold wave in Bihar) के साथ कोहरे (Fog) की दोहरी मार ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. राजधानी पटना (Patna) में कोहरे से निजात नहीं मिली है. इसका सीधा असर यातायात पर पड़ रहा है. विजिबिलिटी दिन में भी 150 मीटर तक रहने के कारण वाहन चालक चालक लाइट जलाकर गाड़ी ड्राइव करने को मजबूर हैं.

सूबे के अधिकतर जिलों में ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते दिख रहे हैं. मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले दो दिनों तक ठंड और कोहरे से निजात मिलने वाली नहीं है. वहीं, 17 दिसंबर से कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं.

Followers

MGID

Koshi Live News