Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS:कोसी के इलाके में फलफूल रहा नशीली दवा का कारोबार, सक्रिय हैं धंधेबाज - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, December 4, 2020

BIHAR NEWS:कोसी के इलाके में फलफूल रहा नशीली दवा का कारोबार, सक्रिय हैं धंधेबाज


सुपौल। सुपौल जिले के उत्तरी छोर पर अवस्थित भपटियाही बाजार सहित कुछ अन्य जगहों पर बीते कई माह से नकली दवा का कारोबार काफी बढ़ चुका है। नकली दवा के कारोबारियों का कार्य पटना सहित दूर-दूर तक के जगह पर होने की बातें कही जा रही है। कहा जा रहा है कि नकली दवा के कारोबार में लगे लोगों की प्रगति दिन दूनी रात चौगुनी होती जा रही है। क्षेत्र के भोले-भाले लोग यह समझ नहीं पा रहे कि जीवन रक्षा के लिए जो दवा उनके हाथ में दी जा रही है वह शत-प्रतिशत है या आधा से अधिक नकली है।

नकली कोरेक्‍स आदि मंगाए जा रहे

जानकारी अनुसार भपटियाही बाजार में ऐसे कारोबारी दूर-दूर के जगहों से नकली कोरेक्स मंगाया करते हैं जिसमें या तो पानी भरा होता है या फिर उसमें नशीला पदार्थ डाला रहता है। कहा जा रहा है कि कोरेक्स के बोतल में नशीो पदार्थ की खरीदारी करने वालों की संख्या भी काफी बढ़ गई है। चर्चा है कि बीच-बीच में बड़े-बड़े ट्रक के द्वारा नकली कोरेक्स मंगाए जाते और फिर उसे छोटे छोटे वाहनों में भरकर ग्रामीण इलाकों में भेजा जाता है। नकली कोरेक्स के सेवन से कितने लोगों के सेहत पर असर पड़ रहा है इस बारे में न तो किसी प्रकार की जांच हुई है और फिलहाल ना होने की संभावना दिखाई दे रही है।

विभाग में पैठ का नतीजा है कि या तो इसकी जांच नहीं होती या फिर जांच होती भी है तो इसकी पूर्व सूचना कारोबारियों के पास रहती है और वह समय से पहले दुकानों को बंद कर कहीं चले जाते हैं।

लाखों में होता है कारोबार

जानकारी अनुसार भपटियाही बाजार सहित कुछ अन्य जगहों पर नकली दवा तथा नकली कोरेक्स का लाखों में कारोबार होता है। खासकर बिहार सरकार द्वारा शराबबंदी कानून लागू करने के बाद तो नकली कोरेक्स के कारोबारी और सक्रिय हो चुके हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News