Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS:पूर्व विधायक के निधन के कुछ देर बाद ही पत्नी ने भी तोड़ा दम, एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्‍कार - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, December 30, 2020

BIHAR NEWS:पूर्व विधायक के निधन के कुछ देर बाद ही पत्नी ने भी तोड़ा दम, एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्‍कार


गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज में मंगलवार को एक मर्माहत करने वाली घटना सामने आई. यहां 85 वर्षीय पूर्व विधायक (Former MLA) के निधन के महज कुछ घंटे के अन्दर ही उनकी पत्नी ने भी दम तोड़ दिया. पति-पत्नी के एकसाथ देहांत की हर तरफ चर्चा है. यह पूरा वाकया मोहम्मदपुर के महरानी पनडूही टोला का है. दरअसल, बैकुंठपुर के महारानी पनडूही टोला में नवासे पर रह रहे पूर्व विधायक राज नंदन राय का सोमवार की देर शाम निधन हो गया था. उनके निधन के बाद पूर्व विधायक की बुजुर्ग पत्नी इस कदर आहत हुईं कि उनका भी निधन अपने पति के शव के पास ही हो गया. वो पति के निधन के बाद उनके शव के पास विलाप कर रही थीं.

सीतामढ़ी जिला के सोनबरसा विधानसभा से विधायक रह चुके राज नंदन राय महम्मदपुर थाने के महारानी पनडूही टोला स्थित अपने ससुराल में वर्षों से रह रहे थे. सोमवार की देर शाम उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई, जिसके बाद इलाज कराने के लिए ले जाने से पहले ही उनकी मौत हो गई. 85 वर्षीय पूर्व विधायक की मौत से आहत पत्नी श्रद्धा देवी पति के शव के समीप बिलखती रहीं. वो इस मौत से इस कदर सदमे में थीं कि उन्होंने भी दो घंटे के बाद दम तोड़ दिया.

परिजनों ने बताया कि राज नंदन राय 1969 में सोनबरसा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़कर विधायक बने थे. वो मधुर और शांत स्वभाव के थे. वो अपनी पत्नी को बहुत मानते थे और दोनों लोग कही भी जाते थे तो एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ते थे. बुढ़ापा के बाद भी दोनों साथ साथ ही कहीं आते या जाते थे. ग्रामीणों की उपस्थिति में मंगलवार की सुबह एक ही चिता पर पति-पत्नी की अंत्येष्टि की गई. मोहम्मदपुर के डुमरिया स्थित पवित्र नारायणी नदी के महारानी घाट पर दंपति की चिता को मुखाग्नि दी गई.

ग्रामीणों ने अश्रुपूरित नेत्रों से पति-पत्नी को अंतिम विदाई दी, वहीं एक ही चिता पर पति-पत्नी की शव यात्रा और निधन की खबर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है और लोग पति पत्नी की इस अनूठी चाहत की खूब चर्चा कर रहे है. स्थानीय मुखिया उपेंद्र राय ने बताया कि दंपति की निधन की सूचना पूर्व विधायक के परिजनों को भी दी गई है. पूर्व विधायक के बेटा लाल बाबू प्रसाद यादव भी निधन के समय मौजूद थे.

Followers

MGID

Koshi Live News