Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS:नीतीश कुमार का अधिकारियों को निर्देश- पूरा करें ग्रामीण सड़कों के सत्यापन का कार्य - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, December 16, 2020

BIHAR NEWS:नीतीश कुमार का अधिकारियों को निर्देश- पूरा करें ग्रामीण सड़कों के सत्यापन का कार्य


नीतीश कुमार ने कहा, ''ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना के तहत सभी टोलों को सड़क से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है.''

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को ग्रामीण निर्माण विभाग (आरडब्ल्यूडी) के अधिकारियों को टोला और बसावट को सड़कों से जोड़ने के वास्ते भौतिक सत्यापन कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए. साथ ही संबंधित अधिकारियों को लंबित कार्यों में तेजी लाने को भी कहा. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, कुमार ने एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान आरडब्ल्यूडी के अधिकारियों को यह निर्देश दिए.

कुमार ने साल 2019 में इस वर्ष तक सभी टोलों और गांवों को मुख्य सड़कों से जोड़ने की घोषणा की थी. यह लक्ष्य सुशासन के लिए राज्य सरकार के 'सात संकल्पों' का हिस्सा था. गुणवत्ता वाली सड़कें बिछाने पर जोर देते हुए हालिया विधानसभा चुनाव प्रचार से पहले नीतीश कुमार ने कहा था कि अगर वह सत्ता में लौटते तो लोगों को अंतर-ग्रामीण सड़कों के माध्यम से जोड़ा जाएगा.


बयान के मुताबिक, लोगों को बेहतर सड़क कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार द्वारा निरंतर कार्य करने का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ''ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना के तहत सभी टोलों को सड़क से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है.''


मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सड़क मरम्मत कार्य को भी गंभीरता से लेने के निर्देश दिए. इस दौरान, आरडब्ल्यूडी के सचिव पंकज कुमार ने मुख्यमंत्री के समक्ष ग्रामीण सड़क निर्माण को लेकर किए गए कार्यों का प्रस्तुतीकरण भी दिया.

Followers

MGID

Koshi Live News