Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS:अप्रैल से करें नेचर सफारी की सैर:राजगीर में ग्लास ब्रिज से घाटी का भी लुत्फ उठा सकेंगे, CM ने किया निरीक्षण - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, December 20, 2020

BIHAR NEWS:अप्रैल से करें नेचर सफारी की सैर:राजगीर में ग्लास ब्रिज से घाटी का भी लुत्फ उठा सकेंगे, CM ने किया निरीक्षण


  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर में बन रहे नेचर सफारी और जू सफारी का जायजा लिया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को राजगीर में बन रहे नेचर सफारी और जू सफारी का जायजा लिया। उन्होंने नेचर सफारी में बने ग्लास ब्रिज का भी मुआयना किया। सीएम ने इस ब्रिज पर चढ़कर इसकी गुणवत्ता का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि काफी अच्छा ग्लास ब्रिज बना है। मार्च 2021 तक इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा।

पूरे राजगीर इलाके में मिलेगा गंगा जल
मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां सुरक्षा से किसी भी तरह से खिलवाड़ नही किया जाएगा। पुलिस बलों की भी तैनाती रहेगी। साथ ही ब्रिज की देखरेख के लिए टेक्नीशियन भी हमेशा मौजूद रहेंगे। हम पर्यटक स्थल को पूरी तरह से विकसित करने के कटिबद्ध हैं। इसके साथ ही राजगीर में लोगों को गंगा जल उपलब्ध कराने के लिए तैयारी की जा रही है। इसके लिए काम शुरू हो चुका है। नालंदा विश्वविद्यालय, पुलिस ट्रेनिंग कैंप, होटल में आने वालों को पीने के लिए गंगा जल मुहैया करवाया जाएगा।

नेचर सफारी में रोप-वे पर साइकिल चलाते युवक को देखते CM नीतीश कुमार। - Dainik Bhaskar
नेचर सफारी में रोप-वे पर साइकिल चलाते युवक को देखते CM नीतीश कुमार।

राजगीर के इतिहास को सुरक्षित रखना हमारा उद्देश्य
CM ने कहा यह इलाका कितना ऐतिहासिक है सबको मालूम है। भगवान बुद्ध और महावीर यहां आए थे। मगध की यह राजधानी भी रह चुकी है। हमलोगों का उद्देश्य है कि राजगीर के इतिहास को सुरक्षित रखें और नई पीढ़ी को प्रेरित करें। लोग यहां की एक-एक बात को जानें। यहां की खासियत को जानें और जब प्रकृति के बारे में जानेंगे तो उनकी जागृति बढ़ेगी। जब लोग आएंगे तो यह पर्यटन केंद्र के तौर पर और भी ज्यादा विकसित होगा।

Followers

MGID

Koshi Live News