Koshi Live-कोशी लाइव Bihar News: बच्चों की पढ़ाई की जगह आंगनबाड़ी केंद्र में अवैध शराब का धंधा, तहखाने में छिपाकर रखे गए थे 62 कार्टन - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Saturday, December 26, 2020

Bihar News: बच्चों की पढ़ाई की जगह आंगनबाड़ी केंद्र में अवैध शराब का धंधा, तहखाने में छिपाकर रखे गए थे 62 कार्टन


मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर आंगनबाड़ी केंद्र में बने तहखाना से 62 कार्टन करीब 551 लीटर विदेशी शराब बरामद की है। इसमें केंद्र संचालिका की संलिप्तता बताई जा रही है। लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। इस मामले में आंगनबाड़ी केंद्र संचालिका के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पियरा क्षेत्र के मतलूपुर गांव के वार्ड 14 में आंगनबाड़ी केंद्र चलता है। केंद्र के नीचे 10 फीट का तहखाना बना हुआ था। उसी में शराब छिपा कर रखी जाती थी। उत्पाद विभाग को सूचना मिली थी कि नए वर्ष के अवसर पर शराब की बड़ी खेप मंगाई गई है। जिसे गांव में ही आंगनबाड़ी केंद्र पर छिपा कर रखा गया है। 

आंगनबाड़ी केंद्र में बने तहखाने में उतरते ही हैरान रह गई टीम
उत्पाद की टीम गांव पहुंची तो केंद्र पर तलाशी ली। लेकिन काफी खोजबीन के बाद केंद्र में बना तहखाने का पता चला। तहखाने में उत्पाद की टीम उतरते ही दंग रह गई। वहां भारी मात्रा में विदेशी शराब रखी थी, जो करीब 551 लीटर थी।

'काले कारनामे छिपाने के लिए सरकारी भवन का इस्तेमाल कर रहे अपराधी' 
निरीक्षक अभिनव कुमार ने बताया कि बीती रात दल बल के साथ हमलोगों ने छापेमारी की है। आंगनबाड़ी केंद्र से भारी संख्या में शराब बरामद हुई है। इसमें केंद्र संचालिका की संलिप्तता है। वहीं उत्पाद अधीक्षक संजय राय ने बताया कि रात होने के कारण किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। आंगनबाड़ी संचालिका के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। इसमें कई लोग शामिल हो सकते हैं। अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए शराब माफिया सरकारी भवनों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

भवन के नीचे बना रखा था तहखाना
पियर थाना के मतलोपुर गांव में दो कमरे के सरकारी भवन में आंगनबाड़ी केंद्र चलता है। केंद्र के नीचे ही तहखाना बना हुआ है। इसमें शराब छिपा कर रखा जाता था। यहां से ही शराब का कारोबार किया जाता है। केंद्र से सटे ही संचालिका का घर है। शराब के धंधे में संचालिका की संलिप्तता बताई जा रही है।

Followers

MGID

Koshi Live News