Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS:जमीन बेचकर बेटी की शादी को किसान ने जमा किए थे 50 लाख, मोबाइल हैक कर सारे पैसे उड़ाए - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, December 22, 2020

BIHAR NEWS:जमीन बेचकर बेटी की शादी को किसान ने जमा किए थे 50 लाख, मोबाइल हैक कर सारे पैसे उड़ाए


पटना सिटी: बिहार में पटना सिटी चौक थाना क्षेत्र अंतर्गत मोर्चा रोड में रहने वाले किसान रामाधार शर्मा का मोबाइल हैक कर चेक का क्लोन बनाते हुए साइबर ठगों ने पीएनबी के बचत खाते से छह किस्तों में 50 लाख की राशि उड़ा ली। निकासी से पहले हैकर ने किसान के बैंक खाते से जुड़े मोबाइल नंबर को ब्लॉक कर दिया था, ताकि निकासी का मैसेज न आए। खाता चेक कराने गए रामाधार ने जानकारी मिलने के बाद चौक थाने में बैंककर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। दारोगा धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि छानबीन की जा रही है।

किसान ने बताया कि बेटी की शादी के लिए जमीन बेचकर खाते में 51 लाख 77 हजार रुपये जमा किया था।

सितंबर में यह रकम खाते में जमा हुई थी। अचानक 18 दिसंबर को पता चला कि चेक क्लोन कर खाते से 50 लाख की निकासी हो चुकी है। खाते में महज एक लाख 77 हजार ही बचे हैं। उन्होंने बताया कि उपयोग में लाए गए पांचों चेक की मूल प्रति उनके पास ही सुरक्षित है। किसी को चेक नहीं दिया है। रामाधार ने आशंका जताई है कि 50 लाख की निकासी में बैंक अधिकारी या कर्मचारी की मिलीभगत है।

यूपी की अफजलगढ़ शाखा में ट्रांसफर किए गए रुपये

बैंक प्रबंधक ने किसान को बताया कि उनके खाते से राशि उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिला स्थित अफजलगढ़ शाखा में आरटीजीएस से ट्रांसफर की गई है। सात लाख 30 हजार की राशि रॉयल फर्नीचर तथा 42 लाख 70 हजार की राशि जोया पेंट के खाते में गई है। किसान के अनुसार चार दिसंबर को सात लाख 30 हजार रुपये, पांच दिसंबर को ग्यारह लाख 63 हजार 200 रुपये, सात दिसंबर को दस लाख 90 हजार रुपये, नौ दिसंबर को नौ लाख 95 हजार 800 तथा दस लाख 21 हजार रुपये की निकासी की गई है।

Followers

MGID

Koshi Live News