Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS:क्रिसमस की छुट्टी:प्रदेश के सभी सिविल कोर्ट 1 जनवरी तक रहेंगे बंद, किसी भी मामले की नहीं होगी सुनवाई - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Friday, December 25, 2020

BIHAR NEWS:क्रिसमस की छुट्टी:प्रदेश के सभी सिविल कोर्ट 1 जनवरी तक रहेंगे बंद, किसी भी मामले की नहीं होगी सुनवाई


बिहार के सभी सिविल कोर्ट क्रिसमस के अवसर पर 25 दिसंबर से 1 जनवरी तक बंद रहेंगे। जिला और अनुमंडल स्तर की सभी निचली अदालतों में छुट्टी रहेगी। इन छुट्टियों के दौरान किसी मामले की सुनवाई नहीं होगी। इस बीच गिरफ्तार किए गए लोगों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जाने के लिए न्यायिक पदाधिकारियों की विशेष रूप से प्रतिनियुक्ति की गई है।

हाईकोर्ट में भी 4 जनवरी से फिजिकल सुनवाई
2 जनवरी से पटना न्यायमंडल की सभी अदालतें एक दिन के अंतराल के बाद फिजिकल रूप से काम करेगी। उधर, पटना हाईकोर्ट में भी 4 जनवरी से फिजिकल रूप से सुनवाई होने लगेगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ फिजिकल सुनवाई की जाएगी। हाईकोर्ट के तीन अधिवक्ता संघों की समन्वय समिति के अध्यक्ष योगेश चन्द्र वर्मा के अनुसार हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने उन्हें बताया कि 23 कोर्ट रूम को फिजिकल सुनवाई के लिए पूरी तरह तैयार कर दिया गया है। केवल वैसे वकीलों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी, जिनका केस सुनवाई के लिए सूचीबद्ध होगा।कोरोना काल के कारण अदालतों में वर्चुअल सुनवाई हो रही थी। लॉकडाउन की वजह से इस साल कई हफ्तों तक कोर्ट भी बंद रहे।

Followers

MGID

Koshi Live News