Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR/बिहार में बढ़ते अपराध पर CM नीतीश कुमार सख्‍त, महिला सुरक्षा पर विशेष नजर रखने के निर्देश - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, December 12, 2020

BIHAR/बिहार में बढ़ते अपराध पर CM नीतीश कुमार सख्‍त, महिला सुरक्षा पर विशेष नजर रखने के निर्देश


पटना। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्‍य में बढ़ती अपराध की घटनाओं पर चिंता जताई है। उन्‍होंने अधिकारियों को दो टूक कहा है कि लॉ एंड ऑर्डर में किसी भी प्रकार की कोताही या ढि़लाई किसी भी सूरत में बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। आज शनिवार ( 12 दिसंबर) को उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री कार्यालय में पुलिस के आला अधिकारियों के साथ उच्‍च स्‍तरीय बैठक की। उन्‍होंने राज्‍य में विधि व्यवस्था की समीक्षा की और अधिकारियों को कई निर्देश दिए ।

अपराध नियंत्रण के बिना विकास का लाभ नहीं

नीतीश कुमार ने अधिकारियों को क्राइम कंट्रोल के लिए मुस्‍तैदी और मजबूती से काम करने के सख्‍त निर्देश दिए हैं।

उनहोंने कहा है कि राज्‍य में विधि व्‍यवस्‍था बनाए रखना राज्‍य सरकार की पहलीे जिम्‍मेदारी है। राज्‍य में जब तक अपराध नियंत्रण नहीं होगा और कानून व्‍यवस्‍था सख्‍त नहीं होगा तब तक लोगों को विकास का वास्‍तवकि लाभ नहीं मिलेगा। उन्‍होंने रात में पेट्रोलिंग के साथ नियमित गश्‍ती बिना कोताही के करने, शराबबंदी का सख्‍ती से पालन करने और धंधेबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

महिलाओं की विशेष सुरक्षा

मुख्‍यमंत्री ने महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए हैं। महिलाओं के खिलाफ अपराध या हिंसा पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। इसके अलावा ओवरलोडिंग और ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने, भूमि विवाद के समाधान के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को नियमित रुप से बैठक करने को भी कहा है। उन्‍होंने अंत में कहा कि सभी के सहयोग से ही हमलोग विकसित बिहार बनाएंगे। बताते चलें कि बिहार में क्राइम का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। दरभंगा में लूट की घटना ने सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया था। दिनदहाड़े बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स से बुधवार को दिनदहाड़े करोड़ों के आभूषण बेखौफ अपराधियों ने लूट लिए थे। अभी मामला शांत नहीं हुआ था कि सिवान में भी बड़ी वारदात हो गई थी।

Followers

MGID

Koshi Live News