Koshi Live-कोशी लाइव Bihar Board 12th Examination: पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से पहले शुरू होगी 12वीं की परीक्षा, जानिए नया शेड्यूल - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Thursday, December 24, 2020

Bihar Board 12th Examination: पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से पहले शुरू होगी 12वीं की परीक्षा, जानिए नया शेड्यूल


पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) ने साल 2021 की इंटरमीडिएट (12वीं) की बोर्ड परीक्षा को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से पहले रीशेड्यूल कर दिया है। पहले दो फरवरी से शुरू हाेने वाली यह परीक्षा अब एक फरवरी से 13 फरवरी तक होगी। परीक्षार्थी इसकी विस्‍तृत जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ले सकते हैं। 

अब दो की जगह एक फरवरी से शुरू होगी परीक्षा।  

बिहार बोर्ड के 12वीं की परीक्षा पहले दो फरवरी से शुरू होनी थी। अब यह एक फरवरी से दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक तो दूसरी पाली अपराह्न 1:45 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगी।  बिहार बोर्ड अपने ट्विटर हैंडल के माध्‍यम से डेटशीट जारी कर चुका है। इसके अनुसार 12वीं की परीक्षा के पहले दिन एक जनवरी को पहली पाली में फिजिक्ट तो दूसरी पाली में राजनीति विज्ञान या वोकेशनल में हिंदी की परीक्षा होगी। 

अब ऑनलाइन मिलेगा लर्निंग लाइसेंस, डीटीओ में चक्‍कर लगाने  से मिलेगी मुक्ति

नौ से 18 जनवरी के बीच होंगी प्रायोगिक परीक्षाएं

बिहार बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं इसके पहले नौ से 18 जनवरी, 2021 के बीच होंगी, जिनके लिए बोर्ड ने 19 दिसंबर को ही एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

Followers

MGID

Shivesh Mishra

Koshi Live News