Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में महिला सरपंच शराब व 7 लाख कैश के साथ गिरफ्तार, घर से बेची जा रही थी शराब - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Tuesday, December 29, 2020

बिहार में महिला सरपंच शराब व 7 लाख कैश के साथ गिरफ्तार, घर से बेची जा रही थी शराब

कोशी लाइव डेस्क:

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मड़वन प्रखंड की बड़कागांव उत्तरी पंचायत की सरपंच सविता देवी को रविवार की देर रात शराब व सात लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी के निर्देश पर गठित स्पेशल टास्क फोर्स, करजा व सरैया पुलिस ने संयुक्त रूप से बड़कागांव स्थित घर पर छापेमारी की। मौके से सरपंच पति उमेश सहनी फरार हो गया। करजा थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने बताया कि सरपंच के अलावा तीन अलग-अलग लोगों के घरों पर छापेमारी की गई थी। इस दौरान भारी मात्रा में शराब जब्त की गई। सरपंच के घर से शराब बिक्री के रुपये भी बरामद किए गए हैं। सरपंच को गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पांच के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

पुलिस के मुताबिक, सरपंच सविता देवी के अलावा चंदेश्वर सहनी, सीता सहनी व स्व. हृदया सहनी की पत्नी सरस्वती कुंवर के घर से देशी-विदेशी शराब बेचने की सूचना मिली थी। पुलिस टीम ने इनके घरों पर एक साथ छापा मारा। करजा थानाध्यक्ष ने बताया कि सरपंच पति उमेश सहनी के घर से 11 कार्टन में 99 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई। दो गैलन में रखी 70 लीटर देसी शराब भी बरामद की गई। सघन तलाशी लेने पर सरपंच के कमरे में छिपाकर रखे गए झोला में सात लाख उन्नीस हजार पांच सौ रुपये भी मिले। पुलिस पूछताछ में सरपंच ने शराब खरीद-बिक्री का पैसा होने की बात स्वीकार की है। 

वहीं चंदेश्वर सहनी के घर से 44 लीटर 280 मिली व सरस्वती कुंवर के घर से 180 लीटर 780 मिली शराब बरामद की गई है। छापेमारी की भनक लगने पर चंदेश्वर सहनी व सरस्वती कुंवर भी फरार हो गए। जब्त शराब की कीमत करीब चार लाख बताई गई है। इससे पहले एसएसपी को सूचना मिली थी कि बड़कागांव में सरपंच के अलावा अन्य लोगों के घरों से शराब बेची जा रही है। एक साथ कई घरों पर छापेमारी से गांव में हड़कंप मच गया। छापेमारी टीम में सरैया थानाध्यक्ष अजय पासवान भी शामिल थे। 

Followers

MGID

Koshi Live News