Koshi Live-कोशी लाइव सिर्फ 5 रुपये और 10 रुपये के सिक्के से बन जाएंगे लखपति, जानिए कैसे मिलेगा फायदा - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, December 4, 2020

सिर्फ 5 रुपये और 10 रुपये के सिक्के से बन जाएंगे लखपति, जानिए कैसे मिलेगा फायदा


अगर आप पुराने सिक्के जमा करने का शौक रखते हैं तो आपको यह शौक घर बैठ लखपति (How To Become Lakhpati) बना सकता है. जी हां अगर आपके पास पुराने सिक्के हैं तो आप आसानी से लाखों रुपये कमा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर आपके पास माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) की तस्वीर वाला खास सिक्का है तो आप दस लाख रुपये तक कमा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस सिक्के के बारे में बात हो रही है उसकी एक तरफ माता वैष्णो देवी की तस्वीर अंकित है.

वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों को झटका, चुनिंदा पोस्टपेड प्लान के दाम 50 रुपये बढ़ाए

मां वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्कों को माना जाता है शुभ
जानकार कहते हैं कि मां वैष्णो देवी की तस्वीर होने की वजह से इन सिक्कों को काफी शुभ माना जाता है.

साथ ही यही वजह है कि बहुत से लोग इस सिक्के की ऊंची कीमत भी देने को तैयार रहते हैं ऐसे सिक्कों की खरीद के लिए लोग लाखों रुपये तक देने को तैयार रहते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi Special Coin) वाले सिक्के 5 रुपये (5 Rupee Special Coin) 10 रुपये (10 Rupee Special Coin) के हैं. कोई भी व्यक्ति जिसके पास ये सिक्के हैं वह इसे ऑनलाइन बेच सकता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंडियामार्ट की वेबसाइट (https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html) पर ऐसे सिक्के 10 लाख रुपये तक में बिक रहे हैं.

Stock Market Holidays: दिसंबर में कितने दिन बंद रहेगा शेयर मार्केट, देखिए पूरी लिस्ट

वहीं दूसरी ओर अगर आपके पास एक रुपये (One Rupee Old Note) का खास नोट है तो आप बेहद आसानी से एक लाख रुपये हासिल कर सकते हैं. किसी भी व्यक्ति को इस खास नोट की फोटो को वेबसाइट पर डालना होगा वहां पर आपके नोट की बोली लगाई जाएगी. ज्यादा बोली के जरिए आप उस नोट को बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं.

Bank Holidays December 2020: दिसंबर में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्ट

बोली के दौरान मोलभाव करके कमा सकते हैं मोटा पैसा
आइए हम आपको उस एक रुपये (One Rupee Special Note) के खास नोट के बारे में बताते हैं जिसके जरिए आपका लखपति (How To Become Lakhpati) बनने का सपना पूरा हो सकता है. इस नोट की बोली के दौरान मोलभाव करके आप मोटा पैसा कमा सकते हैं. यही नहीं पुराने सिक्कों (Old Coins) की नीलामी के जरिए भी आप मोटा पैसा कमा सकते हैं.

इन प्लेटफॉर्म पर कर सकते हैं बिक्री
गौरतलब है कि कोई भी व्यक्ति इंडियामार्ट की वेबसाइट (https://dir.indiamart.com/impcat/antique-note.html) पर इन नोटों को अच्छे दाम पर बेच सकता है. यहां पर बिक्री के जरिए अच्छा पैसा मिल सकता है. बता दें कि एक रुपये के नोट को रिजर्व बैंक की ओर से जारी नहीं किया जाता है, बल्कि इस नोट को भारत सरकार के द्वारा जारी किया जाता है. इसके अलावा इस नोट के ऊपर वित्त सचिव का हस्ताक्षर होता है, जबकि बाकी सभी नोट पर रिजर्व बैंक के गवर्नर का हस्ताक्षर होता है. बता दें कि 30 नवंबर, 1917 को 1 रुपये के पहले नोट की छपाई हुई थी उस नोट पर किंग जॉर्ज पंचम की फोटो थी.

Aadhaar Card Latest News: UIDAI ने जारी की चेतावनी, जान लीजिए नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1926 में 1 रुपये के नोट की छपाई बंद हो चुकी थी लेकिन 1940 में इसे फिर से छापना शुरू कर दिया गया था. वहीं 1994 में एक रुपये के नोट की छपाई एक बार बंद कर दी गई लेकिन 2015 में फिर से छपाई शुरू कर दी गई. कोई भी व्यक्ति https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/ http://www.indiancurrencies.com/ पर जाकर भी सिक्कों की बिक्री के जरिए मोटा पैसा कमा सकता है.

Followers

MGID

Koshi Live News