Koshi Live-कोशी लाइव बड़ी खबर/बिहार:नए कृषि कानून के समर्थन में किसानों को एकजुट करेगी भाजपा, बिहार के 38 जिलों में होगी रैली - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, December 12, 2020

बड़ी खबर/बिहार:नए कृषि कानून के समर्थन में किसानों को एकजुट करेगी भाजपा, बिहार के 38 जिलों में होगी रैली


राज्य ब्यूरो, पटना: नए कृषि कानूनों के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय व राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ वरिष्ठ नेता किसान रैली का आयोजन करेंगे। राज्य के सभी 38 जिलों में किसान रैली और सभा का आयोजन होगा। इसके अलावा सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में किसान चौपाल का भी आयोजन किया जाएगा। रविवार को पटना के बख्तियारपुर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद किसान सभा के साथ इसका उद्घाटन करेंगे। अटल जयंती यानी 25 दिसंबर तक 13 दिनों में 93 से अधिक बड़ी सभाएं बिहार के अलग-अलग हिस्सों में होंगी। ये बातें शनिवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहीं।

बिहार में भी कांट्रेक्ट फॉर्मिंग के दरवाजे खुलेंगे

डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि पंजाब सरकार और बिचौलिये नहीं चाहते कि बिहार में कांट्रेक्ट फॉर्मिंग हो। अभी पंजाब के किसान जो आलू उपजाते हैं, वह सीधे अंतरराष्ट्रीय कंपनियां खरीदती हैं। नए कृषि कानून के लागू होने के बाद बिहार में भी कांट्रेक्ट फॉर्मिंग के दरवाजे खुलेंगे। कांट्रेक्ट फॉर्मिंग में सिर्फ फसल का कांट्रेक्ट होता है, जमीन का नहीं। यही नहीं, किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए भी अधिक विकल्प और अवसर मिलेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता किसान सभाओं और चौपाल के जरिए किसानों की यही गलतफहमी दूर करेंगे।

किसानों को बरगला रही पंजाब सरकार

बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब सरकार टैक्स के लिए किसानों को बरगला रही है। किसानों की मांग थी कि एमएसपी की लिखित गारंटी मिले, सरकार गांरटी दे रही है। इसके बाद मांग की गई की कि इससे जुड़े विवाद के समाधान के लिए एसडीएम के स्तर पर न होकर हाईकोर्ट के स्तर पर सुनवाई की अनुमति दी जाए, सरकार ने यह बात भी मान ली। बावजूद पंजाब के किसान मानने को तैयार नहीं हैं।

41 लाख टन धान खरीद का लक्ष्य

एक सवाल के जवाब में भाजपा ने बताया कि इस बार आठ हजार से अधिक पैक्सों और व्यापार मंडल के द्वारा बिहार में किसानों से धान खरीद हो रही है। 41 लाख टन धान खरीद का लक्ष्य है, जिसमें अभी एक लाख टन खरीद की जा चुकी है। किसान सम्मेलन गिरिराज सिंह, अश्विनी कुमार चौबे, आरके सिंह, नित्यानंद राय, रविशंकर प्रसाद, डॉ. संजय जायसवाल, सुशील कुमार मोदी, प्रेम कुमार, नंदकिशोर यादव, तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, मंगल पांडेय, अमरेंद्र प्रताप सिंह, जीवेश मिश्रा, रामसूरत राय, रामप्रीत पासवान करेंगे।

Followers

MGID

Koshi Live News